IPL 2023 : वॉर्नर ने रोहित शर्मा को पछाड़कर रचा इतिहास, KKR और DC के मैच में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

KKR vs DC : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 28वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले का फैसला भी आखिरी ओवर में आया है। इस तरह आखिरकार लगातार पांच मैच हारने वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स को पहली जीत मिल गई है। दिल्ली ने इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को चार विकेट से हरा दिया है। इस मैच में दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने शानदार प्रदर्शन किया है। वॉर्नर को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका। इसके साथ ही 33 गेंदों पर सीजन का सबसे तेज अर्धशतक जड़ते हुए वॉर्नर ने आलोचकों को भी करारा जवाब दिया है। सीजन के चौथे अर्धशतक के साथ केकेआर के खिलाफ वॉर्नर ने रोहित शर्मा को पछाड़कर एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया है।

रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

दरअसल, दिल्ली की लगातार हार और डेविड वॉर्नर धीमी गति से बल्लेबाजी को लेकर खूब आलोचना की जा रही थी। लेकिन, केकेआर के खिलाफ मैच में डेविड वॉर्नर इन दोनों ही मामलों में आलोचकों को करारा जवाब दिया है। इसके साथ ही केकेआर के खिलाफ वॉर्नर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। केकेआर के खिलाफ वॉर्नर के अब 1075 रन हो गए हैं। इस मामले में उन्‍होंने मुंबई के कप्‍तान रोहित शर्मा 1040 रन को पीछे छोड़ दिया है।

दिल्ली के गेंदबाजों ने बनाया डॉट बॉल का रिकॉर्ड

वॉर्नर के साथ ही इस मुकाबले में दिल्ली के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। केकेआर के खिलाफ दिल्ली के गेंदबाजों ने कुल 67 डॉट बॉल फेंकने का रिकॉर्ड बनाया है। आईपीएल के इस सीजन में यह दूसरी ऐसी पारी है, जिसमें सर्वाधिक डॉट बॉल फेंकी गईं। इससे पहले सनराइजर्स और पंजाब के मैच में 74 डॉट बॉल फेंकी गई थीं।

यह भी पढ़ें : रियान पराग को रवि शास्‍त्री ने लगाई लताड़, बोले- आपकी वजह से हारी टीम

रसेल ने भी बनाया रिकॉर्ड

केकेआर के आंद्रे रसेल इस सीजन में काफी खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन दिल्‍ली के खिलाफ उन्होंने आकर्षक शॉट खेलेे। इस मैच में आंद्रे रसेल आईपीएल करियर में दूसरी बार आखिरी ओवर में तीन या उससे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। इस मामले में चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आखिरी ओवर में 3 या इससे अधिक सिक्स लगाए हैं।

यह भी पढ़ें : छठे मैच में दिल्ली ने चखा पहली जीत का स्वाद, ये रहे केकेआर की हार के 5 बड़े कारण



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/vszlPuN

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members