हाई स्कोरिंन मुक़ाबले में CSK ने KKR को 49 रन से हराया, पॉइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंची टीम

Kolkata Knight Riders vs Chennai Super Kings Indian Premier league 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का 33वां मुक़ाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला गया । कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बेहतरीन गेंदबाजी और फिर शानदार बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन के बड़े अंतर से हरा दिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 235 रन बनाए । चेन्नई के लिए डेवोन कॉनवे, शिवम दुबे और अजिंक्य रहाणे ने बेहतरीन बल्लेबाजी की है। अजिंक्य रहाणे ने 29 गेंद पर 71, शिवम दुबे ने 21 गेंदों में 50 रन और डेवोन कॉनवे 40 गेंदों में 56 रन की पारी खेली। कोलकाता के लिए कुलवंत खेजरोलिया ने दो विकेट झटके।

जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 186 रन बना सकी। KKR के लिए जेसन रॉय ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया। रॉय ने 26 गेंद पर पांच चौके और इतने ही सिक्स लगाते हुए 61 रन बनाए। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही।

कोलकाता को पहले ओवर में एक के स्कोर पर पहला झटका लगा। आकाश सिंह ने सुनील नरेन को क्लीन बोल्ड किया। नरेन खाता भी नहीं खोल सके। कोलकाता ने दूसरे ओवर में एक और विकेट गंवाया। नारायण जगदीशन को तुषार देशपांडे ने आउट किया। जगदीशन सिर्फ एक रन ही बना सके। रवींद्र जडेजा ने उनका कैच पकड़ा। इसके बाद इंपेक्ट प्लेयर वेंकटेश अय्यर क्रीज पर आए।

आठवें ओवर में 46 के स्कोर पर कोलकाता को तीसरा झटका लगा। मोईन अली ने वेंकटेश अय्यर को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। वेंकटेश 20 गेंदों में 20 रन बना सके। इसके बाद ने जेसन रॉय क्रीज पर आते ही उन्होंने लगातार तीन सिक्स जड़ कोलकाट का स्कोर आगे बढ़ाया।

कोलकाता को नौवें ओवर में 70 के स्कोर पर चौथा झटका लगा। रवींद्र जडेजा ने कप्तान नीतीश राणा को ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों कैच कराया। नीतीश ने 20 गेंदों में 27 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और एक सिक्स लगाया।

15वें ओवर में 135 के स्कोर पर कोलकाता को पांचवां झटका लगा। जेसन रॉय 26 गेंदों पर पांच चौके और पांच सिक्स की मदद से 61 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल ने गेम को डीप ले जाने की कोशिश की। रिंकू सिंह ने 33 गेंद पर नाबाद 53 रन बनाए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/QZHTp6v

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members