IPL 2023: डेविड वॉर्नर का तूफानी अर्धशतक, DC ने KKR को 4 विकेट से हराया

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वे सीजन का 28वां मुक़ाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला गया। दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस लो स्कोरिंग मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हरा दिया। यह दिल्ली की इस सीजन की पहली जीत है।

आईपीएल 2023 में लगातार 5 मैच हारने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा दिया। यह कोलकाता की लगातार तीसरी हार है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 128 रन का लक्ष्य रखा था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम 20 ओवर में 127 रन पर सिमट गई। कोलकाता के लिए जेसन रॉय ने 29 गेंद पर 43 और आंद्रेस रसेल ने 31 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाए। दिल्ली के लिए ईशांत शर्मा एनरिक नॉर्त्ज, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने दो -दो विकेट और मुकेश कुमार ने एक विकेट लिया।

जवाब में दिल्ली की टीम ने 6 विकेट खोकर 19.2 ओवर में हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली को कप्तान डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ ने तेज शुरुआत दिलाई है। पांचवें ओवर में 38 के स्कोर पर दिल्ली को पहला झटका लगा। पृथ्वी शॉ एक बार फिर फ्लॉप रहे। उन्हें वरुण चक्रवर्ती ने क्लीन बोल्ड किया। वह 11 गेंदों में 13 रन बना सके।

आठवें ओवर में 62 के स्कोर पर दिल्ली को दूसरा झटका लगा। नीतीश राणा ने मिचेल मार्श को कैच आउट कराया। मार्श अब तक इस टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं कर सके। इस मैच में भी मार्श नौ गेंदों में दो रन बनाकर आउट हुए। पृथ्वी शॉ और मिचेल मार्श के बाद आईपीएल में डेब्यू कर रहे फिलिप सॉल्ट भी अपना विकेट गंवा बैठे। वह तीन गेंदों में पांच रन बना सके।

इसी बीच वॉर्नर ने 33 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। यह इस सीजन उनका चौथा अर्धशतक रहा और आईपीएल में ओवरऑल 59वां अर्धशतक रहा। दिल्ली को 14वें ओवर में 93 के स्कोर पर चौथा झटका लगा। डेविड वॉर्नर 41 गेंदों पर 11 चौके की मदद से 57 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें वरुण चक्रवर्ती ने एल्बीडब्ल्यू आउट किया।

16वें ओवर में 110 के स्कोर पर दिल्ली को पांचवां झटका लगा। मनीष पांडे 23 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अनुकूल रॉय ने रिंकू सिंह के हाथों कैच कराया। इसके बाद 17वें ओवर में नीतीश राणा ने अमन खान को क्लीन बोल्ड किया। वह खाता भी नहीं खोल सके। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कप्तान नितीश राणा, अनुकूल रॉय और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट झटके।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/jiqQZyF

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members