GT vs MI : मुंबई इंडियंस की गेंदबाजों ने कराई मिट्टी-पलीत, जानें उन 6 ओवर्स की कहानी

ipl 2023 GT vs MI : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में गत विजेता गुजरात टाइटंस ने 5वीं जीत दर्ज करते हुए पॉइंट्स टेबल में दूसरा स्‍थान हासिल कर लिया है। गुजरात ने मंगलवार को अहमदाबाद में खेले गए लीग मैच में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को 55 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। इस रोमांचक मैच में पहले तो गेंदबाजों ने मुंबई की मिट्टी-पलीत कराई फिर रही सही कसर बल्‍लेबाजों ने पूरी की। मुंबई के बल्‍लेबाजों में तू चल मैं आया की तर्ज पर विकेट गंवाने की होड़ लगी रही। मुंबई इंडियंस के लिए वे आखिरी 6 ओवर आत्‍मघाती साबित हुए, जिनमें गुजरात के बल्‍लबाजों ने ताबड़तोड़ 94 रन कूटकर रोहित शर्मा की टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।


दरअसल, मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गुजरात को बल्‍लेबाजी करने का न्‍यौता दिया। गुजरात टाइटंस ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 14 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 113 रन बना लिए थे।

ऐसे में लग रहा था कि मुंबई की टीम गुजरात को 170 के आसपास समेट देगी। लेकिन हुआ इसके उलट। मुंबई के गेंदबाजों ने इन 6 ओवर में गुजरात के बल्‍लेबाजों के आगे घुटने टेक दिए और इन ओवर में 94 रन लुटाकर स्‍कोर 207 रन तक पहुंचवा दिया।

नूर और राशिद ने आधी टीम को पवेलियन भेजा

208 रनों के बड़े लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाज गुजरात टाइटंस के दो स्पिनर नूर अहमद और राशिद खान के सामने बेबस नजर आए। इन दोनों गेंदबाजों ने बल्‍लेबाजों को क्रीज पर टिकने का मौका ही नहीं दिया और दोनों ने आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। नूर और राशिद के जाल में फंसी मुंबई 9 विकेट के नुकसान पर महज 152 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान

नूर-राशिद ने इन 5 दिग्‍गजों को भेजा पवेलियन

नूर और राशिद ने लगातार अंतराल के दौरान विकेट चटकाए। नूर अहमद ने सूर्यकुमार यादव, कैमरन ग्रीन और टिम डेविड को अपने जान में फंसाया तो राशिद खान ने ईशान किशन और तिलक वर्मा को अपना शिकार बनाया। नूर अहमद ने 37 रन देकर 3 विकेट चटकाए और राशिद ने 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

कप्‍तान रोहित का गेंदबाजों पर गुस्‍सा फूटा

इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि पहले 15 ओवर तक मैच हमारे हाथ में था, लेकिन हमने खराब गेंदबाजी की। आपको यह देखना चाहिए कि किसके सामने गेंदबाजी कर रहे हो, लेकिन हम इसमें विफल रहे। हमारी बल्‍लेबाजी अच्‍छी है इसलिए हमने लक्ष्‍य का पीछा करने का फैसला किया। हालांकि शुरुआत से ही हमारे बल्‍लेबाज संघर्ष करते नजर आए।

यह भी पढ़ें : इन 5 खिलाडि़यों का करियर माना जा रहा था खत्‍म, IPL में अब इनके ही चर्चे



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/7eCSOW0

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members