IPL 2023: लगातार 4 हार के बाद जीता KKR, RCB को 21 रन से हराया

Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वे सीजन का 36वां मुक़ाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला गया। बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्ले से और फिर गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 21 रन से हरा दिया। यह KKR की लगातार चार हार के बाद पहली जीत है। इस जीत के साथ वह प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है।

टॉस हर कर पहले बल्लेबाजी करते झुए KKR ने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के तूफानी अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 200 रन बनाए हैं। रॉय ने 29 गेंद पर 5 सिक्स और चार चौके की मदद से 56 रन बनाए। रॉय के अलावा कप्तान नीतीश राणा और वेंकटेश अय्यर ने भी शानदार पारी खेली। राणा ने चार सिक्स और तीन चौके की मदद से 48 और अय्यर ने 26 गेंद पर 31 रन बनाए। रिंकू ने 10 गेंद पर नाबाद 18 रन बनाए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विजयकुमार वैशाक और वानिंदु हसरंगा ने दो-दो और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट झटका।

जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 179 रन ही बना पाई। RCB के लिए विराट कोहली ने 37 गेंद पर 54 रन बनाए। उनके अलावा महिपाल लोमरोर ने 18 गेंदों में 34 और दिनेश कार्तिक ने 18 गेंद पर 22 रन बनाए। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए वरुण चक्रवर्ती ने तीन और सुयश शर्मा और आंद्रे रसेल ने दो- दो विकेट झटके।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/eM5Uosp

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members