IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया की पारी को तहस-नहस करने वाले मोहम्मद शमी का बड़ा बयान, खोला ये बड़ा राज

IND vs AUS 2nd Test : भारत-ऑस्ट्रेलिया का दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया और कंगारूओं की पूरी टीम को 263 पर ढेर कर दिया था। भारत के लिए शमी ने बेहतरीन लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करते हुए 14.4 ओवरों में 60 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसके जवाब में भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी है। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को तहस-नहस करने वाले मोहम्मद शमी ने बड़ा बयान दिया है। आइये जानते हैं क्या कहा शमी ने।


भारत के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि टॉस जीतने या हारने से टीम की मानसिकता प्रभावित नहीं होती है। साथ ही कहा कि खिलाड़ी अपनी जिम्मेदारियों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने पर ध्यान देते हैं। उन्होंने कहा कि मन में यह मानसिकता रखनी होगी कि पहले जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, हम उसे बहुत अच्छे से निभाएंगे।

'सभी लड़के अच्छे मूड में हैं'

शमी ने कहा कि हम हमेशा इस तरह की मानसिकता रखते हैं और हर समय सकारात्मक रहते हैं। सभी लड़के अच्छे मूड में हैं और साथ ही एक-दूसरे से बात कर रहे हैं। हमारी मानसिकता यह है कि हम टॉस जीतें या हारें, हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि आप विशेष रूप से देखें तो भारतीय विकेटों में बहुत अंतर नहीं है। यहां केवल आपको नई गेंद से मदद मिलती है और पुरानी गेंद से अगर आप रिवर्स स्विंग प्राप्त करने में सक्षम होते हैं तो बेहतर है।

यह भी पढ़े - आईपीएल 2023 का ऐलान, गुजरात-चेन्नई के बीच होगा पहला मुकाबला, देखें पूरा शेड्यूल

घरेलू परिस्थितियों को मिला फायदा

यह पूछने पर कि क्या अश्विन और जडेजा के संयुक्त रूप से छह विकेट लेने के बावजूद पिच स्पिनरों की तुलना में तेज गेंदबाजों की अधिक मदद करती है? इस पर शमी ने कहा कि मेरे अनुसार, जब हम घरेलू मैच खेलकर आते हैं तो मुझे लगता है कि सभी तेज गेंदबाज यहां अच्छा प्रदर्शन करके आए हैं और घरेलू परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं। यह कहना गलत होगा कि पिचें तेज गेंदबाजों या स्पिनरों के अनुकूल होती हैं।

यह भी पढ़े - ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, डेविड वॉर्नर दूसरे टेस्ट से बाहर



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/yhAItUg

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members