IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम पर आग-बबूला हुआ ये दिग्गज, बयान से मचा बवाल

IND vs AUS Test Series : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में अपनी टीम के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली है। उनके बयान से ऑस्ट्रेलियाई टीम मेंं हड़कंप की स्थिति है। क्लार्क ने कहा कि भारत दौरे पर अब तक ऑस्ट्रेलिया टीम का खराब प्रदर्शन बड़ी गलतियों से भरा है। उन्होंने कहा कि हमने सबसे बड़ी गलती चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच नहीं खेलकर की। बता देंं कि कप्तान पैट कमिंस ने अभ्यास मैच खेलनेे की जगह नागपुर टेस्ट से पहले बेंगलुरु के पास प्रैक्टिस करना पसंद किया था, ताकि भारतीय परिस्थितियों के लिए अपनी टीम को तैयार कर सकें। लेकिन, कंगारुओं को इसका तनिक भी फायदा नहीं हुआ। मेहमान टीम नागपुर के दिल्ली टेस्ट हारकर सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है।


माइकल क्लार्क ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट पर कहा कि वह जो देख रहे हैं, उससे हैरान नहीं हैं, क्योंकि अभ्यास मैच नहीं खेलकर हमने बड़ी, बड़ी, बहुत बड़ी गलती की। हमें वहां कम से कम एक मैच खेलना चाहिए था, ताकि भारतीय परिस्थितियों के साथ सामंजस्य बैठा पाते। पहले दोनों टेस्ट में हमारे बल्लेबाजों की टॉप स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ कमजोरियां सामने आई हैं।

ट्रेविस हेड को पहला टेस्ट नहीं खिलाना बड़ी गलती

क्लार्क ने कहा कि एक और बड़ी गलती हमने पहले टेस्ट में ट्रेविस हेड को नहीं खिलाकर की थी। बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने अकेले दिल्ली टेस्ट की दूसरी पारी में 46 बॉल में 43 रन बनाए थे। जबकि पूरी टीम महज 113 रन ही बना सकी। क्लार्क ने कहा कि पहले टेस्ट के लिए चयन बहुत बड़ी गलती रही। उन्होंने कहा कि कम उछाल वाली पिच पर हमारे आधे बल्लेबाज स्वीप और रिवर्स स्वीप पर आउट हुए।

यह भी पढ़े - रवींद्र जडेजा की बल्लेबाजी को लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कही बड़ी बात

भारत से सीखे ऑस्ट्रेलिया

क्लार्क ने आगे कहा कि स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करना ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम से सीखना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि हमने भारतीय बल्लेबाजी नहीं देखा। वे परिस्थितियों को इतनी अच्छी तरह से जानते हैं और उसी के अनुसार खेल रहे हैं। जब वह इतना अच्छा कर रहे हैं तो हम कुछ अलग करने का प्रयास क्यों कर रहे हैं?

यह भी पढ़े - विराट कोहली का खुलासा, बोले- इस चीज से करता हूं नफरत, कभी नहीं खाऊंगा



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/F8Oo9pl

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members