इंदौर टेस्ट से पहले सौरव गांगुली की बड़ी भविष्यवाणी, इतने मैच से सीरीज जीतेगा भारत

IND vs AUS Test Series : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती दो टेस्ट मैचों में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त रखी है। अब टीम इंडिया की निगाहें 1 मार्च से इंदौर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट पर हैं, ताकि मुकाबला जीत कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई जा सके। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने ऐसी भविष्यवाणी की है, जिससे ऑस्ट्रेलियाई खेमे में हड़कंप की स्थिति है। अक्सर सुर्खियों में रहने वाले सौरव गांगुली ने यह भविष्वाणी यूं ही नहीं कि है। उन्होंने भारतीय टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए यह अनुमान जताया है।


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सौरव गांगुली क्रिकेट से जुड़े किसी न किसी मामले को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। अब उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के आगामी दोनों मैचों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। उनका कहना है कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करने वाली है यानी 4-0 से सीरीज अपने नाम करने वाली है।

गांगुली बोले- हम उनसे बेहतर

सौरव गांगुली ने कहा है कि मैं भारत को 4-0 से सीरीज जीतते देख रहा हूं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भारत को हराना बेहद मुश्किल होगा। घरेलू परिस्थितियों में हम उनसे बेहतर टीम हैं। बता दें कि टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को नागपुर और दिल्ली टेस्ट महज तीन दिन में ही हराते हुए बड़ी जीत दर्ज की है। अब भारत के पास सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त है।

यह भी पढ़े - जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, चकनाचूर किए दिग्गज मुरलीधरन और शेन वॉर्न के रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया को झोंकनी होगी पूरी ताकत

भारत ने जहां नागपुर टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को पारी और 132 रनों से हराया था। वहीं, दिल्ली टेस्ट में 6 विकेट से धूल चटाई थी। भारत ने लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को रिटेन कर लिया है। बहरहाल, अगर ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से सीरीज हारने से बचना है तो अगले दो मैचों में पूरी ताकत झोंकनी होगी।

यह भी पढ़े - पूर्व कोच रवि शास्त्री ने टीम पर लगाए गंभीर आरोप और गिनाईं खामियां



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/9ISLgaP

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members