सचिन तेंदुलकर ने पत्नी अंजलि के साथ बिल गेट्स से की मुलाकात, कही बड़ी बात

Sachin Tendulkar Meets Bill Gates : महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर ने मंगलवार को यहां माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से मुलाकात की। तेंदुलकर ने गेट्स के साथ अपनी मुलाकात की फोटो ट्विटर पर शेयर की है। फोटो में तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि को गेट्स के साथ पोज देते नजर आ रहे हैं। पूर्व क्रिकेटर ने अपने फोटो के कैप्शन में लिखा है कि हम सभी जीवनभर के लिए छात्र हैं। आज बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा सहित परोपकार पर दृष्टिकोण हासिल करने का और सीखने का एक शानदार अवसर था, जिस पर सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन काम करता है।


उन्होंने कहा कि विचारों को शेयर करना दुनिया की चुनौतियों को हल करने का एक शक्तिशाली तरीका है। बिल गेट्स, आपकी अंतर्दृष्टि के लिए धन्यवाद। बता दें कि महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर उस समूह का हिस्सा थे, जिसने गेट्स के साथ चर्चा में भाग लिया था।

इस मुद्दे पर की गई चर्चा

इस दौरान चर्चा हुई कि कैसे परोपकारी प्रयास सार्थक साझेदारी को प्रेरित कर सकते हैं और दुनिया पर स्थायी प्रभाव डाल सकते हैं। बैठक का आयोजन बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन द्वारा किया गया था, जो दुनिया भर में विभिन्न सामाजिक और आर्थिक मुद्दों पर काम करता है।

यह भी पढ़े - भारत का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला, रोहित शर्मा ने दो दिग्गजों किया बाहर

परोपकारी कार्यों के लिए भी प्रसिद्ध हैं सचिन

बता दें कि 49 वर्षीय सचिन तेंदुलकर को व्यापक रूप से क्रिकेट इतिहास में सबसे महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। वह भारत में अपने परोपकारी कार्यों के लिए भी जाने जाते हैं। खासकर सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन के माध्यम से बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में।

यह भी पढ़े - आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ बोले- दिल्ली टेस्ट में आउट होना करियर का सबसे बुरा पल



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/cIA8MCU

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members