ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस दिग्गज ने लगाई लताड़, बताया दिल्ली टेस्ट हारने की सबसे बड़ा कारण

IND vs AUS 2nd Test : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत लगातार दो टेस्ट हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की जमकर आलोचना हो रही है। इसी बीच महान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की खराब बल्लेबाजी की आलोचना की है। साथ ही कहा कि वह इस परिणाम से हैरान हैं। बता दें कि टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में रवींद्र जडेजा के 42 रन देकर 7 विकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन और रविचंद्रन अश्विन की स्पिन मास्टरक्लास की मदद से भारत ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया को फिर से तीन दिनों के भीतर हरा दिया है। दूसरे टेस्ट में छह विकेट से जीत हासिल कर भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।


एलन बॉर्डर ने फॉक्स क्रिकेट से बातचीत के दौरान कहा कि मैं निराश हूं, मैं हैरान हूं, जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की है। उससे मैं नाराज हूं। बॉर्डर ने आगे कहा कि यह खराब बल्लेबाजी थी। किसी ने भी अच्छी बल्लेबाजी करने की कोशिश ही नहीं की। वे हर गेंद पर स्वीप शॉट, रिवर्स स्वीप खेलते हुए बस आउट हो रहे थे।

स्मिथ, रेनशॉ और कमिंस को स्वीप करना पड़ा भारी

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट में काफी बेहतर स्थिति में था। पहली पारी में प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाकर दूसरे दिन भारत को 139/7 होने से पहले, लेकिन अक्षर पटेल ने 74 रन बनाकर मैच का पासा बदल दिया, जिससे मेहमान टीम को पहली पारी में सिर्फ एक रन की बढ़त मिली। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया 1/65 से 113 पर ऑल आउट हो गया। स्टीव स्मिथ, मैथ्यू रेनशॉ और कप्तान पैट कमिंस के रूप में भारतीय स्पिनरों को स्वीप करने का प्रयास करना भारी पड़ा।

यह भी पढ़े - बंगाल को 9 विकेट से हराकर सौराष्ट्र बना रणजी चैंपियन

ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद को बड़ा झटका

19 साल में पहली बार भारत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी हासिल करने की ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों को लगातार दूसरी टेस्ट हार के बाद बड़ा झटका लगा है। भारत ने चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनाकर चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बरकरार रखा है। सीरीज का तीसरा टेस्ट एक से पांच मार्च के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह भी पढ़े - भारत ने 6 विकेट से जीता दिल्ली टेस्ट, सीरीज में बनाई 2-0 से अजेय बढ़त



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/rApPfRI

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members