भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी किया वनडे टीम का ऐलान, इन तीन दिग्गजों की हुई वापसी

Australia Team Squad for ODI Series : ऑस्ट्रेलियाई टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की श्रृंखला खेलेगी। वनडे सीरीज के लिए भारत के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ने भी टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया टीम पैट कमिंस की कप्तानी में ही वनडे सीरीज खेलने उतरेगी। 16 सदस्यीय टीम में कुछ दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। इसमें ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन और मिचेल मार्श के नाम शामिल हैं। वहीं, चोट के चलते स्वदेश लौटे जोश हेजलवुड को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल नहीं किया गया है। जबकि डेविड वॉर्नर वनडे सीरीज खेलने के लिए वापस लौटेंगे।


आस्ट्रेलिया क्रिकेट के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा कि जोश के लिए इस सीरीज का हिस्सा बनना अच्छा रहता। हमने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी एक बहुत महत्वपूर्ण श्रृंखला से पहले रूढ़िवादी दृष्टिकोण अपनाया है। जोश उसका अभिन्न हिस्सा होंगे। उन्होंने आगे कहा कि एरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम की भी कमान सौंपी गई। बतौर कप्तान यह कमिंस की दूसरी वनडे सीरीज होगी।

वनडे सीरीज में होगी कड़ी टक्कर

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई चयन समिति ने काफी मजबूत स्क्वाड चुनी है। ऐसे में वनडे सीरीज शायद ही टेस्ट की तरह एकतरफा हो। मैक्सवेल-मार्श के अलावा कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस जैसे स्टार खिलाड़ी भी टीम में शामिल हैं। वहीं, डेविड वॉर्नर ने भी वनडे टीम में वापसी की है। वॉर्नर दिल्ली टेस्ट में चोटिल होने के कारण टेस्ट से बाहर हो गए थे।

यह भी पढ़े - आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा, जडेजा समेत 3 खिलाड़ी टॉप-10 में


वनडे सीरीज के लिए घोषित ऑस्ट्रेलियाई टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, सीन एबॉट, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, एश्टन एगर, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस और एडम जैम्पा।

यह भी पढ़े - टीम इंडिया ही बनेगी विश्व विजेता, वनडे वर्ल्ड कप को लेकर इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/XUiP26b

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members