IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, डेविड वॉर्नर दूसरे टेस्ट से बाहर

IND vs AUS 2nd Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है। मोहम्मद शमी ने चार विकेट लेकर जहां पहले दिन ही ऑस्ट्रेलिया को 263 रन पर समेट दिया था। वहीं, दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को डेविड वॉर्नर के रूप में तगड़ा झटका लगा है। टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर अब दिल्ली टेस्ट में खेलते नजर नहीं आएंगे। वह चोट के कारण इस टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वॉर्नर के स्थान पर मैट रेनशॉ कनकशन सब्टीट्यूट होंगे। दूसरे दिन का खेल शुरू होने से ठीक पहले शनिवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह जानकारी दी है।


बता दें कि डेविड वॉर्नर के लिए अभी तक का भारत का दौरा अच्छा नहीं रहा है। सीरीज के शुरुआती दौर में वॉर्नर का बल्लेबाज का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। दिल्ली की उछालभरी पिच ने वॉर्नर की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। पहले दिन मोहम्मद सिराज की बॉल उनकी कोहनी से टकरा गई भी, जिसके बाद उन्हें इलाज की जरूरत पड़ी। इसके कुछ देर बाद फिर सिराज की एक गेंद उनके हेलमेट पर जाकर लगी थी।

बार-बार चोट लगने से असहज थे वॉर्नर

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के 263 रन पर ऑलआउट होने के बाद से डेविड वॉर्नर भारतीय पारी के दौरान ग्राउंड पर नजर नहीं आए थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि बल्लेबाजी के दौरान उन्हें बार-बार शरीर पर चोट लगने के बाद वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे। इसलिए अब उन्हें दिल्ली टेस्ट से बाहर कर दिया गया है।

यह भी पढ़े - केएल राहुल ने हवा में उड़कर एक हाथ से पकड़ा ख्वाजा का अद्भुत कैच, देखें वीडियो

दूसरे दिन का खेल शुरू

भारत-ऑस्ट्रेलिया का दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। मोहम्मद शमी, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की जबरदस्त गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को 263 पर ढेर कर दिया था। इसके जवाब में भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 25 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 15 और केएल राहुल 6 रन पर नाबाद हैं।

यह भी पढ़े - आईपीएल 2023 का ऐलान, गुजरात-चेन्नई के बीच होगा पहला मुकाबला, देखें पूरा शेड्यूल



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/YBIhM3r

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members