भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले में आज इन तीन स्टार खिलाड़ियों पर होगी पूरी जिम्मेदारी, मंधाना बाहर

Women's T20 World Cup 2023 : पहली बार आईसीसी खिताब जीतने के प्रयास में जुटी भारतीय टीम रविवार को टी-20 विश्व कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगी। टीम की नजर जीत हासिल कर टूर्नामेंट में सकारात्मक शुरुआत करने पर होगा। हालांकि भारतीय टीम को थोड़ा चौकन्ना भी रहना होगा क्योंकि पाकिस्तान की टीम पलटवार करने में माहिर है। पाकिस्तान के खिलाफ मंधाना के नहीं खेलने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और अन्य खिलाड़ियों की जिम्मेदारी काफी बढ़ गई है। हरमनप्रीत के अलावा शेफाली वर्मा और दीप्ति शर्मा को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी।


भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम की सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान स्मृति मंधाना अंगुली की चोट के कारण पाक के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगी। टीम के कोच ऋषिकेत कानितकर ने शनिवार को पुष्टि करते हुए कहा, अच्छी बात यह है कि मंधाना की अंगुली में फ्रैक्चर नहीं है लेकिन उन्हें अभी चोट से उबरने में थोड़ा वक्त लगेगा। वहीं, कंधे की चोट से जूझ रही कप्तान हरमनप्रीत कौर पूरी तरह से फिट हैं।

इन तीन खिलाड़ियों पर होगी जिम्मेदारी

हाल ही में अंडर-19 विश्व कप जिताने वाली शेफाली को बड़ा स्कोर बनाना होगा। वह पिछले काफी समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रही हैं। वहीं, स्मृति मंधाना की अनुपस्थिति में हरमनप्रीत पर बड़ी पारी खेलने की जिम्मेदारी होगी। उनके प्रदर्शन में पिछले काफी समय से निरंतरता का अभाव है। जबकि 25 वर्षीय दीप्ति भी टीम की सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं। वह ना सिर्फ बल्ले से बल्कि अपनी फिरकी गेंदबाजी से भी कमाल करने में सक्षम हैं।

यह भी पढ़े - केएल राहुल के घटिया प्रदर्शन पर फूटा इस दिग्गज का गुस्सा, बोले- छीनी जाए उपकप्तानी

इन पाक खिलाड़ियों से बचना होगा

टीम की कप्तान और सबसे अनुभवी खिलाड़ी मरूफ बल्लेबाजी के अलावा स्पिन गेंदबाजी से विकेट लेने में माहिर हैं। वहीं पाकिस्तानी ऑलराउंडर निदा डार गेंद और बल्ले से दमदार प्रदर्शन करने का दम रखती हैं। जबकि 18 वर्षीय आयशा मध्यक्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। उनका स्ट्राइक रेट 122.60 है, जो काफी शानदार है।

यह भी पढ़े - रविंद्र जडेजा पर बॉल टेंपरिंग के आरोप लगने के बाद आईसीसी का बड़ा एक्शन



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/zAF8yki

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members