सिंगापुर टीम ने ये कारनामा कर क्रिकेट में रच दिया इतिहास

सिंगापुर। सिंगापुर ने बल्ले और गेंद से दमदार प्रदर्शन करते हुए जिम्बाब्वे को टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में चार रनों से मात दे इतिहास रच दिया है। यह सिंगापुर की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( आईसीसी ) के पूर्ण सदस्य देश के खिलाफ पहली जीत है।

इंडियन एसोसिएशन ग्राउंड पर खेले गए इस मैच को बारिश के कारण 18 ओवर प्रति पारी कर दिया गया था। मेजबान सिंगापुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए थे। टीम ने इस लक्ष्य का उसने अच्छे से बचाव किया और ऐतिहासिक जीत हासिल की।

सिंगापुर के विकेट लगातार अंतराल पर गिर रहे थे लेकिन टिम डेविड और मनप्रीत सिंह के 41-41 रनों के दम पर टीम ने संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा किया। जिम्बाब्वे के लिए रयान बर्ल ने तीन विकेट लिए।

जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 14 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 142 रन बना चुकी थी। सीन विलियम्स ने 35 गेंदों पर 66 रन बनाए। रेगिस चाकाब्वा 19 गेंदों पर 48 रन बनाए थे। टिनोटेंडा मुटुम्बोडजी (32) ने भी टीम को जीत की राह पर बनाए रखा था, लेकिन 142 के कुल स्कोर पर टिनोटेंडा आउट हो गए और दो ओवर बाद कप्तान विलियम्स भी पवेलियन लौट लिए।

यहां से फिर जिम्बाब्वे जरूरी रनों के पास तक नहीं पहुंच पाई और 18 ओवरों में सात विकेट खोकर 177 रन ही बना सकी और चार रनों से मैच हार गई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2nJnrTQ

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members