सुमित ने अर्जेंटीना में एटीपी चैलेंजर जीता, करियर की बेस्ट 135वीं रैंक पर पहुंचे

खेल डेस्क. भारत के युवा टेनिस स्टार सुमित नागल ने अर्जेंटीना में रविवार को ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर क्ले इवेंट जीत लिया। इस जीत के साथ ही वे करियर की बेस्ट 135वीं रैंक पर पहुंच गए। उन्हें 26 स्थानों का फायदा हुआ। सुमित ने फाइनल में अर्जेंटीना के फैकुंदो बागिन्स को 6-4, 6-2 से हराया। उन्होंने इस मुकाबले को सिर्फ 37 मिनट में जीतकर करियर का दूसरा चैलेंजर टाइटल अपने नाम कर लिया। वे 2017 में पहली बार बेंगलुरु चैलेंजर इवेंट जीते थे।

इस सीजन में पहली बार किसी भारतीय का पहला एटीपी चैलेंजर टाइटल जीता है। सुमित इस टूर्नामेंट को जीतने वाले पहले एशियाई हैं। उन्हें प्रतियोगिता में 7वीं सीड मिली थी, जबकि अर्जेंटीना के फेकुंडो बैगनिस को 8वीं सीड थे। सुमित दक्षिण अमेरिकी धरती पर क्ले टाइटल जीतने वाले पहले भारतीय हैं।

सुमित कोच के बिना टूर्नामेंट खेलने गए थे
जीत के बाद उन्होंने कहा, ‘ये काफी शानदार था। मैं यहां अकेले आया था। मेरे साथ मेरे कोच सासा नेंनसेल और ट्रेनर मिलोस गागेलिक भी नहीं थे। कोच के बिना खेलना मुश्किल होता है। अब मुझे अगले सप्ताह ब्राजील जाना है। वहां एक और चैलेंजर टूर्नामेंट खेलना है, इसलिए मेरे पास इस जीत का जश्न मनाने का समय नहीं है।’

सुमित ने सेमीफाइनल में ब्राजील के थियागो को हराया था
22 साल के सुमित जब इस टूर्नामेंट को खेलने अर्जेंटीना गए थे तब उनकी रैंकिंग 161 थी। उन्होंने सेमीफाइनल में वर्ल्ड नंबर-108 ब्राजील के थियागो मोंटेरियो को 6-0, 6-1 से हराया था। इससे पहले राउंड-32 में सुमित ने ब्राजील के ही पेड्रो साकामोतो को 6-7, 6-4, 6-3 शिकस्त दी थी।

सुमित ने फेडरर को यूएस ओपन के एक सेट में हराया था
सुमित ने प्री-क्वार्टरफाइनल में डोमिनिक रिपब्लिक के जोस हर्नांडेज-फर्नांडेज को 6-3, 3-6, 6-4 से हराया था। उन्होंने क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को केरुनदोलो को 6-3, 4-6, 6-4 को मात दी थी। सुमित इस यूएस ओपन में स्विट्डरलैंड के रोजर फेडरर के खिलाफ खेलकर चर्चा में आए थे। वे टूर्नामेंट के पहले दौर में फेडरर से हार गए। हालांकि, उन्होंने स्विस खिलाड़ी को पहले सेट में हरा दिया था। वे फेडरर को ग्रैंडस्लैम मुकाबले के किसी एक सेट में हराने वाले चौथे भारतीय बने थे।

DBApp



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ट्रॉफी के साथ सुमित नागल।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2op1cmo

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members