अजहरुद्दीन हैदराबाद और गांगुली बंगाल एसोसिएशन के अध्यक्ष, अनुराग के भाई हिमाचल प्रमुख बने

खेल डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया। जबकि पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन और अरुण धूमल को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का नया अध्यक्ष चुना गया। धूमल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के छोटे भाई हैं।

गांगुली जुलाई-2020 तक सीएबी के अध्यक्ष रहेंगे। इसके बाद वे बीसीसीआई के संविधान के मुताबिक ‘कूलिंग ऑफ पीरियड’ पर चले जाएंगे।

अजहरुद्दीन ने प्रकाश चंद जैन को 173-73 वोट से हराया

लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें लागू होने के बाद हुए चुनाव में अजहरुद्दीन ने प्रकाश चंद जैन को 173-73 वोट से हराया। पूर्व सांसद 56 साल के अजहरुद्दीन पर 2000 में मैच फिक्सिंग के आरोप लगे थे और उन पर आजीवन बैन भी लगाया गया था। उन्होंने 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेले हैं। अजहर ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड, श्रीलंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ घर में हमें टेस्ट सीरीज में जीत दिलाई थी।

हिमाचल में62 जगह कोचिंग सेंटर बनाने की अनुमति मिली

वहीं, अध्यक्ष बनने के बाद अरुण धूमल ने कहा कि स्टेट में हमें 62 जगह कोचिंग सेंटर बनाने की अनुमति मिल गई है। इनमें से 22 सेंटर खुल भी गए हैं। यहां 1200 खिलाड़ी अभी ट्रेनिंग ले रहे हैं। अनुराग ठाकुर के अध्यक्ष रहते धर्मशाला में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बना था। यहां लगातार मैच भी होते रहते हैं।

DBApp



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सौरव गांगुली और मोहम्मद अजहरुद्दीन। -फाइल


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2nslDOL

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members