हरमनप्रीत ने लगाई छक्कों की झड़ी, WPL के इतिहास की सबसे बेहतरीन पारी खेल गुजरात को 7 विकेट से हराया

Mumbai Indians vs Gujarat Giants, WPL 2024: वुमेन प्रीमियर लीग (WPL) का 16वां मुक़ाबला गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) और गुजरात जाएंट्स (GG) के बीच खेला गया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से मुंबई ने गुजरात को सात विकेट से हरा दिया। इस हर के साथ गुजरात डबल्यूपीएल 2024 से अगभग बाहर हो गया है।

गुजरात जाएंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के सामने 191 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जवाब में मुंबई ने तीन विकेट खोकर 19.5 ओवर में इसे हासिल कर लिया। मुंबई के लिए हरमनप्रीत कौर ने डबल्यूपीएल इतिहास की सबसे अच्छी पारी खेली और 48 गेंद पर नाबाद 95 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और पांच सिक्स लगाए। उनके अलावा विकेट कीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया ने 36 गेंदों में 49 रन बनाए।

191 रन का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत धीमी रही। यास्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। हेली मैथ्यूज के रूप में मुंबई को पहला झटका लगा। तनुजा कंवर ने उन्हें सेना राणा के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने 21 गेंदों में 18 रन बनाए। इसके बाद नताली सिवर ब्रंट दो रन बनाकर आउट हुई। उन्हें शबनम ने सेना राणा के हाथों कैच आउट शिकार बनाया।

मुंबई को तीसरा झटका यास्तिका भाटिया के रूप में लगा एश्ले गार्डनर ने उन्हें कैच आउट किया। इसके बाद कौर और अमेलिया कर ने मिलकर गुजरात के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की और डबल्यूपीएल इतिहास की सबसे बड़ी चेज़ को अंजाम दिया। गुजरात के लिए तनुजा कंवर, शबनम शकील और एश्ले गार्डनर ने एक - एक विकेट लिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/ENjo1VM

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members