DC vs GG: शेफाली वर्मा की तूफानी बल्लेबाजी, दिल्ली ने आखिरी लीग मुक़ाबले में गुजरात को सात विकेट से हराया

Delhi Capitals vs Gujarat Giants, WPL 2024: वुमेन प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन का 18वां मुक़ाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात जायंट्स (GG) के बीच खेला गया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गुजरात जायंट्स को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ दिल्ली के 12 अंक को गए हैं और लीग स्टेज उन्होंने टेबल के टॉप पर फिनिश किया है। इसी के साथ दिल्ली सीधे फाइनल में पहुंच गई है। वहीं गुजरात ने पिछले सीजन की तरह इस सीजन भी टेबल के अंत में अपना लीग स्टेज खत्म किया है।

127 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत ठीक नहीं रही और उसने 31 के स्कोर पर अपने दो गंवा दिये थे। कप्तान मेग लानिंग 18 रन बनाकर आउट हुई। वहीं ऐलिस कैप्सी अपना खाता भी नहीं खोल सकी। शेफाली वर्मा ने 37 गेंदों में सात चौके और पांच सिक्स की मदद से 71 रन बनाये। वहीं जेमिमा रॉड्रिग्स ने 28 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 38 रनों की पारी खेली। दिल्ली कैपिटल्स ने 13.1 ओवर में तीन विकेट पर 129 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। गुजरात जायंट्स की ओर से तनुजा कंवर ने दो विकेट लिये।

इससे पहले भारती फूलमाली की 42 रनों और कैथरीन ब्राइस की 28 रनों की पारी के दम पर गुजरात जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 127 रनों का लक्ष्य दिया था। गुजरात जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 16 के स्कारे पर अपने तीन शीर्ष बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिये।

लॉरा वुलफार्ट सात रन, कप्तान बेथ मूनी शून्य, दयालन हेमलता चार रन बनाकर आउट हुई। संकट के समय में फीबी लिचफील्ड और एश्ली गार्डनर ने पारी को संभालने का प्रयास किया। लिचफील्ड 21 रन और गार्डनर 12 रन बनाकर आउट हुई। भारती फूलमाली और कैथरीन ब्राइस ने छठे विकेट के लिये 68 रन जोड़े।

फूलमाली ने 36 गेंदों में सात चौकों की मदद से 42 रन बनाये। ब्राइस 22 गेंदों में चार चौकों की मदद से 28 रन बनाकर नाबाद रही। गुजरात के छह बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। गुजरात की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 126 रन ही बना सकी। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से मैरिजेन कप्प,शिखा पांडे, मिन्नू मणि ने दो-दो विकेट लिये। जेस जॉनसन ने एक बल्लेबाज को आउट किया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/mLroX73

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members