पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सईद अहमद के निधन से क्रिकेट जगत में दौड़ी शोक की लहर

Saeed Ahmed Passes Away: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सईद अहमद का बुधवार को 86 साल की उम्र में निधन हो गया। पीसीबी समेत कई क्रिकेटरों ने उनके निधन पर शोक संवेदना व्‍यक्‍त की है। क्रिकेट जगत में सईद अहमद के निधन से शोक की लहर दौड़ गई है। पीसीबी ने पूर्व टेस्ट कप्तान के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि सईद अहमद के परिवार के प्रति हम गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। उन्होंने पूरे दिल से पाकिस्तान की सेवा की और पाकिस्‍तान टेस्ट टीम के लिए उनके रिकॉर्ड और सेवाओं का सम्मान करते हैं।


बता दें कि सईद अहमद ने 41 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें पांच शतक और 16 अर्धशतक की मदद से 2,991 रन बनाए। उन्होंने अपनी दाएं हाथ की ऑफ स्पिन गेंदबाजी से 22 विकेट भी अपने नाम दर्ज किए थे। उन्होंने 1958 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और 1972-73 के दौरे के दौरान मेलबर्न में पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी टेस्ट खेला।

पाकिस्‍तान के छठे कप्‍तान थे सईद अहमद

सईद अहमद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के छठे टेस्ट कप्तान थे। उन्‍हें 1969 में इंग्लैंड के राष्ट्र दौरे के दौरान उन्होंने हनीफ मोहम्मद की जगह टीम का कप्तान बनाया था। हालांकि कप्तान के रूप में उनका कार्यकाल केवल तीन टेस्ट तक ही रहा।

पीसीबी अध्‍यक्ष नकवी ने कही ये बात

पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने शोक जताते हुए कहा कि पीसीबी पूर्व टेस्ट कप्तान के निधन पर दुखी है और सईद अहमद के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता है। उन्होंने पूरे दिल से पाकिस्तान की सेवा की और पीसीबी टेस्ट टीम के लिए उनके रिकॉर्ड और सेवाओं का सम्मान करता है।

यह भी पढ़ें : ICC के बैन से इस धाकड़ खिलाड़ी को बचाने के लिए श्रीलंका कर दिया बड़ा खेला



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/gnhLlUi

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members