IPL 2024: मुस्तफिजुर और रचिन के दम पर CSK ने RCB को 6 विकेट से हराया, पहला डबल हेडर आज

CSK vs RCB Match Update: आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीएसके और आरसीबी के बीच खेला गया। इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और अनुज रावत की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 173 रन बनाए। मुस्तफिजुर रहमान ने 4 विकेट चटकाए। जवाब में सीएसके ने 18.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य को हासिल कर लिया। शिवम दुबे 34 और रवींद्र जडेजा 25 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।


टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी आरसीबी को अच्‍छी शुरुआत मिली। आरसीबी ने 4.2 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 41 बना लिए थे। इसके बाद मुस्तफिजुर रहमान ने 41 के स्‍कोर पर ही आरसीबी को दो झटके देते हुए बैकफुट पर ढकेल दिया। आरसीबी 5 विकेट पर 78 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद अनुज रावत और दिनेश कार्तिक ने मोर्चा संभाला और टीम को 170 के पार पहुंचाया। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 57 गेंदों में 95 रनों की साझेदारी हुए। अनुज रावत ने 25 गेंदों में 4 चौके और तीन छक्कों की मदद से 48 रन बनाए तो दिनेश कार्तिक 26 गेंदों में 38 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

दुबे और जडेजा ने सीएसके को जिताया

आरसीबी के 174 रनों का पीछा करने उतरी सीएसके को ओपनर रचिन रवींद्र और कप्तान ऋतुराज गायकवाड ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 24 गेंदों पर 38 रन की साझेदारी हुई। गायकवाड के 15 रन पर आउट होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने 19 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली। 71 के स्कोर पर सीएसके को रचिन रवींद्र (37) के रूप में दूसरा झटका लगा। फिर रहाणे 99 के स्‍कोर पर कैमरन ग्रीन का शिकार बने। रहाणे के बाद खेलने उतरे शिवम दुबे ने रवींद्र जडेजा के साथ 37 गेंद पर नाबाद 66 रनों की साझेदारी करके टीम को आईपीएल 2024 की पहली जीत दिलाई।

आज पहला डबल हेडर

आईपीएल 2024 के तहत आज 23 मार्च को पहला डबल हेडर होगा। आज पहला मुकाबला पंजाब किंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच चंडीगढ़ के महाराजा यादविंद्र सिंह स्‍टेडियम में दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदाराबाद के बीच कोलकाता के इडेन गार्डंस में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें : गुजरात टाइटंस में धाकड़ विकेटकीपर-बल्‍लेबाज की एंट्री तो राजस्‍थान को भी मिला रणजी स्‍टार



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/F9dLizN

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members