25 करोड़ी स्टार्क ने खाए एक ओवर में 4 छक्के, क्लासेन ने मचाया कोहराम लेकिन KKR को इस गेंदबाज ने दिलाई जीत

IPL 2024, KKR vs SRH Highlights: कोलकाता के ईडन गार्डेंस में शनिवार को आईपीएल 2024 का तीसरा मुकाबला खेला गया, जहां कोलकाता नाइट राइडर्स ने आखिरी गेंद पर बाजी मार ली और 2 अंक हासिल किए। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने आंद्रे रसेल की तूफानी अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 208 रन बनाए। 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम ने हेनरिक क्लासेन की धुंआधार 63 रन की पारी की बदौलत 200 के पार पहुंचने में सफल रही और जीत से 5 रन दूर रह गई।

ये भी पढ़ें: अहमदाबाद में रोहित शर्मा करेंगे छक्कों की बारिश या राशिद की फिरकी में उलझेगी मुंबई

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता की शुरुआत धमाकेदार रही लेकिन दूसरे ओवर में सुनील नरेन ने अपना विकेट रनआउट होकर गंवा दिया। इसके बाद कोलकाता के विकेटों की झड़ी लग गई और देखते ही देखते 119 रन पर 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद आंद्रे रसेल ने मोर्चा संभाला और 3 चौके और 7 छक्के लगाकर टीम को 200 के पार पहुंचा दिया। रिकू सिंह ने भी उनका साथ दिया और 15 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हुए। कोलकाता ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 208 रन बनाए।

209 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही और मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर अभिषेक शर्मा ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़ डाले। पावरप्ले में मयंक के आउट होने के बाद मार्करम क्रीज पर आए लेकिन 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। शर्मा भी 32 रन का योगदान दे पाए और मार्करम से पहले रसेल का शिकार हुए। इसके बाद मैदान पर आए हेनरिक क्लासेन ने अब्दुल समद और शहबाज अहमद के साथ मिलकर पारी को संभाला और टीम को जीत के करीब ले गए।

18वें ओवर में क्लासेन ने तीन छक्के लगाकर सनराइजर्स की उम्मीदें फिर से जिंदा कर दी। 19वें ओवर में कोलकाता ने अपने सबसे बड़े हथियार मिचेल स्टार्क को मोर्चे पर लगाया, जिसके ऑक्शन में 25.50 करोड़ में खरीदा था। क्लासेन ने स्टार्क की बखियां उधेड़ दी और 4 छक्के लगाकर टीम को जीत के दहलीज पर पहुंचा दिया। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 13 रन बनाने थे और छक्के से ओवर की शुरुआत भी हुई लेकिन हर्षित राणा ने शहबाज और क्लासेन को आउट कर मैच का रुख पलटा और कोलकाता को हारे हुए मुकाबले में 4 रन से जीत दिला दी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/kMSGze7

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members