IPL 2024: लखनऊ के चक्रव्यूह में फंस गई पंजाब किंग्स, LSG को मिली सीजन की पहली जीत

Lucknow Supergiants vs Punjab Kings Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 11वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 21 रन से हराकर सीजन की पहली जीत हासिल की। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निकोलस पूरन और क्रुणाल पंड्या की आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत 20 ओवर में 199 रन बनाए। जवाब में पंजाब किंग्स की टीम शिखर धवन के शानदार 70 रन के बावजूद 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 178 रन बना सकी।

इस मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स ने ऐसा चक्रव्यूह रचा, जिसे पंजाब की टीम बाहर ही नहीं निकल पाई। लखनऊ सुपरजायंट्स की ओर से टॉस के लिए केएल राहुल की जगह निकोलस पूरन आए लेकिन राहुल प्लेइंग 11 का हिस्सा रहे। इस फैसले ने सबको हैरान कर दिया। पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। क्विंटन डिकॉक के साथ केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की। राहुल सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए। डिकॉक ने एक छोर संभाल कर रखा और अर्धशतक पूरा किया।

दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे और 78 के स्कोर तक देवदत्त पडिकल और मार्कस स्टोइनिस भी पवेलियन लौट गए। पूरन ने 21 गेंदों में ताबड़तोड़ 42 रन की पारी खेली तो आखिरी ओवरों में क्रुणाल पंड्या ने 4 चौकों और दो छक्कों की मदद से 22 गेंदों में 43 रन बनाकर लखनऊ सुपरजायंट्स को 199 के स्कोर तक पहुंचा दिया और पंजाब किंग्स को 200 रनों का लक्ष्य दिया।

पंजाब जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी को राहुल की जगह उन्होंने नवीनउल हक को मैदान पर बुलाया और पहला ओवर भी करवाया। पंजाब के दोनों ओपनर्स ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। एक समय तो ऐसा लग रहा था कि पंजाब की टीम मैच आसानी से जीत लेगी लेकिन मयंक यादव और मोहसिन खान ने मैच का रुख पलटा और लगातार विकेट चटकाकर पंजाब की रनगति पर ब्रेक लगाया। प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा और सैम करन के जल्दी जल्दी विकेटों ने पंजाब से जीत छीन ली।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/U14bnrd

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members