रिचा घोष की आतिशी बल्लेबाजी के बावजूद एक रन से हारा RCB, दिल्ली ने प्लेऑफ में बनाई जगह

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore, WPL 2024: वुमेन प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन का 17वां मुक़ाबला पिछले सीजन की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला गया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुक़ाबले में दिल्ली ने आखिरी गेंद पर RCB को एक रन से हरा दिया।

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 182 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में बैंगलोर की टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 180 रन बना सकी। RCB के लिए विकेट कीपर बल्लेबाज रिचा घोष ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और अर्धशतक लगाया। घोष ने 29 गेंद पर तीन सिक्स और चार चौके की मदद से 51 रनों की पारी खेली। जब टीम को एक गेंद पर दो रनों की जरूरत थी तब घोष रन आउट हो गई और RCB एक रन से हार गया।

182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ही ओवर में उसने कप्तान स्मृति मंधाना पांच रन का विकेट गंवा दिया। इसके बाद सोफी मोलिन्यू और एलिस पेरी ने पारी को संभाला। सोफी मोलिन्यू 33 रन बनाकर आउट हुई। एलिस पेरी ने 32 गेंदों पर सात चौकों और एक सिक्स की मदद से 49 रनों की पारी खेली। सोफी डिवाइन 35 रन बनाकर आउट हुई। जॉर्जिया वेयरहम 12 रन बनाकर आउट हुई। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से ऐलिस कैप्सी, शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी और मैरिजेन कप्प ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 181 रन का स्कोर खड़ा किया। कप्तान मेग लानिंग और शेफाली वर्मा दिल्ली की अच्छी शुरूआत दी और पहले विकेट लिये 54 रन जोड़े। आशा सोभना ने शेफाली वर्मा 23 रन को आउट कर बेंगलुरु को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद आठवें ओवर में मेग लानिंग 29 रन आउट होकर पवेलियन लौट गई। उन्हें श्रेयंका ने पगबाधा आउट किया। जेमिमा रॉड्रिग्स ने 36 गेंदों में आठ चौके और एक सिक्स की मदद से 58 रन बनाये। जेमिमा को 18वें ओवर में श्रेयंका ने बोल्ड आउट किया।

ऐलिस कैप्सी ने 32 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 48 रनों की पारी खेली। जेस जॉनसन एक रन बनाकर आउट हुई। मैरिजेन कप्प 12 रन और राधा यादव एक रन बनाकर नाबाद रही। रॉयल चैलेंसर्ज बेंगलुरु की ओर से श्रेयंका पाटिल ने चार विकेट लिये आशा सोभना को एक विकेट मिला।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/N64hqfJ

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members