IND vs NZ : श्रेयस अय्यर के बाद एक और दिग्गज खिलाड़ी चोट के कारण पहले वनडे से बाहर

IND vs NZ 1st ODI : श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद आज भारतीय टीम न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा, जिसका पहला मैच आज हैदराबाद में खेला जाएगा। मैच से पहले भारत को जहां श्रेयस अय्यर के चोट के चलते सीरीज से बाहर होने पर बड़ा झटका लगा है। वहीं अब न्यूजीलैंड की टीम को भी दिग्गज स्पिनर ईश सोढ़ी के रूप झटका लगा है। ईश सोढ़ी भी चोट के कारण भारत के खिलाफ पहला एकदिवसीय मुकाबला नहीं खेल सकेंगे। खुद कप्तान टॉम लैथम ने बताया कि दुर्भाग्य से ईश सोढ़ी चोटिल होने के चलते भारत के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल पाएंगे।

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज आज 18 जनवरी से शुरू होने जा रही है। पहला मैच आज दोपहर 1.30 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन, मैच से पहले ही दोनों टीमों के एक-एक खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो गए हैं। वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड टीम की कमान संभाल रहे टॉम लाथम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ईश सोढ़ी दुर्भाग्य से चोट के कारण पहला मुकाबला नहीं खेल सकेंगे।

इनकी भी खलेगी कमी

बता दें कि भारत के दौरे पर आई न्यूजीलैंड की टीम में केन विलियमसन और तेज गेंदबाज टिम साउदी शामिल नहीं हैं। हालांकि ये दोनों ही खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ खेले थे, लेकिन भारत दौरे पर इन्हें आराम दिया गया है। वहींं, ईश सोढ़ी की बात करें तो वनडे में उनके आंकड़े शानदार रहे हैं। ईश सोढ़ी ने अपने देश के लिए अभी तक 39 वनडे में 51 विकेट हासिल किए हैं। सोढ़ी विराट को 6 पारियों में से तीन बार आउट कर चुके हैं।

यह भी पढ़े - भारतीय टीम बनेगी नंबर वन, बस न्यूजीलैंड के खिलाफ जीतने होंगे इतने मैच

न्‍यूजीलैंड वनडे टीम

टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, मार्क चैपमैन, जैकब डफी, डग ब्रेसवेल, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, लॉकी फर्ग्युसन, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, एच शिप्ली और ईश सोढ़ी।

यह भी पढ़े - न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी वनडे में सूर्यकुमार का खेलना तय, राह का सबसे बड़ा रोड़ा बाहर



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/bn5UvHa

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members