आईसीसी अवार्ड 2022 के विजेताओं का ऐलान आज, सूर्या समेत भारत के ये पांच खिलाड़ी रेस में

ICC Awards 22022 : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल आज सोमवार से आईसीसी अवार्ड्स 2022 के विजेताओं का ऐलान करेगी। बता दें कि पिछले महीने 13 व्यक्तिगत पुरस्कारों की घोषणा के बाद आईसीसी वोटिंग एकेडमी और सैकड़ों वैश्विक क्रिकेट फैंस ने एक वर्ष के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों की पहचान करने के लिए अपने वोट दिए। इसमें आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप, आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप और अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की मेजबानी शामिल है। भारत के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आईसीसी मेंस टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नामित हैं तो सलामी महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना आईसीसी महिला टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर और आईसीसी महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नामांकित हैं।

बताया जा रहा है कि आज सोमवार को आईसीसी पुरूष और महिला टी20 टीमों की घोषणा की जाएगी। अगले दिन 24 जनवरी को आईसीसी पुरूष और महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर और आईसीसी मेंस टेस्ट टीम ऑफ द ईयर को नामित किया जाएगा। इसके बाद 25 जनवरी से 13 व्यक्तिगत पुरस्कार श्रेणियों का ऐलान किया जाएगा। आईसीसी पुरूषों और महिलाओं दोनों में एसोसिएट, टी20 और इमर्जिंग क्रिकेटर आफ द ईयर श्रेणियों के विजेताओं की घोषणा करेगी।

26 जनवरी को अंतिम दिन होंगी ये घोषणाएं

26 जनवरी को घोषणाओं के अंतिम दिन आईसीसी की ओर से वर्ष के सर्वश्रेष्ठ अंपायर के नाम का ऐलान किया जाएगा। इसके बाद पुरूष और महिला वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार और पुरूष टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार दिए जाएंगे। उसी दिन आईसीसी वर्ष की महिला क्रिकेटर के लिए राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी के विजेता का नाम घोषित करेगी, जिसके बाद आईसीसी पुरुष क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी दी जाएगी। आईसीसी अवार्ड्स 2022 की घोषणा आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवार्ड के विजेता के साथ समाप्त होगी।

यह भी पढ़े - भारत को कल तक भला-बुरा कहने वाले रमीज राजा हुए टीम इंडिया के मुरीद

सूर्या समेत ये पांच भारतीय रेस में

भारत के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आईसीसी मेंस टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नामित हैं तो सलामी महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना आईसीसी महिला टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर और आईसीसी महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नामांकित हैं। इसके साथ ही युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को आईसीसी मेंस इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नामित है। जबकि दाएं हाथ की तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर और बाएं हाथ की विकेटकीपर-बल्लेबाज यस्तिका भाटिया को आईसीसी महिला इमर्जिंग क्रिकेटर के लिए नामांकित किया गया है।

यह भी पढ़े - भारत के खिलाफ सीरीज से पहले लगातार 2 शतक जड़ फॉर्म में लौटा ये दिग्गज



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/BPfXHov

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members