महिला प्रीमियर लीग की टीमों पर लगी इतने हजार करोड़ की बोली, टूटा आईपीएल का रिकॉर्ड

Womens IPL Teams Auction : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा कि संगठन ने आगामी महिला प्रीमियर लीग में टीमों की कुल बोली के रूप में 4669.99 करोड़ रुपये की भारी कमाई की है। इससे 2008 में पुरुषों के आईपीएल के पहले सीजन का रिकॉर्ड टूट गया है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट में यह एक ऐतिहासिक है, क्योंकि उद्घाटन की टीमों के लिए बोली डब्ल्यूपीएल ने 2008 में पुरुषों के आईपीएल के उद्घाटन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इसके लिए विजेताओं को बधाई, क्योंकि हमने कुल बोली में 4669.99 करोड़ रुपये जुटाए हैं।


जय शाह ने कहा कि यह महिला क्रिकेट में एक क्रांति की शुरुआत का प्रतीक है और न केवल हमारी महिला क्रिकेटरों के लिए, बल्कि पूरी खेल बिरादरी के लिए एक परिवर्तनकारी यात्रा का मार्ग प्रशस्त करता है। शाह ने ट्वीट में लिखा कि डब्ल्यूपीएल महिला क्रिकेट में आवश्यक सुधार लाएगा और एक सर्वव्यापी पारिस्थितिकी तंत्र सुनिश्चित करेगा, जो प्रत्येक हितधारक को लाभान्वित करे।

खिलाड़ियों की नीलामी फरवरी के शुरुआत में होने की उम्मीद

जानकारी के अनुसार, जिन शहरों को डब्ल्यूपीएल के लिए घरेलू शहरों के रूप में चुना गया है, वे अहमदाबाद, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, इंदौर, लखनऊ और मुंबई हैं। डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन संस्करण इस साल मार्च में आयोजित किया जा सकता है। वहीं खिलाड़ियों की नीलामी फरवरी की शुरुआत में होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े - महिला आईपीएल की टीमों पर बरसा धन, अडानी ने अहमदाबाद तो अंबानी ने खरीदी मुंबई

वायकॉम18 ने जीता था प्रसारण अधिकार

बता दें कि इससे पहले 16 जनवरी को वायकॉम18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 2023-2027 की अवधि के लिए डब्ल्यूपीएल के मीडिया अधिकारों (यानी, वैश्विक टेलीविजन अधिकार और वैश्विक डिजिटल अधिकार) के लिए समेकित बोली जीती थी।

यह भी पढ़े - सूर्यकुमार यादव बने आईसीसी टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर, अवार्ड जीतने वाले पहले भारतीय



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/hq2Pug3

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members