हार्दिक ने नहीं दिया मौका तो सीरीज छोड़ रणजी खेलने पहुंचा ये खतरनाक गेंदबाज, लगाई विकेटों की झड़ी

IND vs NZ 3rd T20 : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। कप्तान हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम इंडिया आज न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार चौथी सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। इसी बीच सीरीज बीच में ही छोड़ भारतीय टीम स्क्वॉड में शामिल एक गेंदबाज रणजी ट्रॉफी खेलने पहुंच चुका है। हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने का मौका नहीं दिया तो यह पेसर रणजी ट्रॉफी में अपनी टीम को चैंपियन बनाने के लिए निकल चुका है और जाते ही क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विकेटों की झड़ी भी लगा दी है।


दरअसल, हम बात कर रहे हैं बंगाल टीम के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की, जो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे। लेकिन, कप्तान हार्दिक पांड्या ने पिछले दो मैचों में उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया। इस कारण लखनऊ के मैच के बाद मुकेश कुमार भारतीय टीम का साथ बीच में ही छोड़ रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए निकल गए। फिलहाल वह अपनी बंगाल टीम की तरफ से झारखंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल खेल रहे हैं।

झारखंड को सस्ते में समेटा

बता दें कि रणजी ट्रॉफी 2022-23 सीजन के क्वार्टर फाइनल मैचों की शुरुआत मंगलवार से हो गई है। भारतीय टीम स्‍क्‍वाड में शामिल मुकेश कुमार इस वक्‍त कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में झारखंड के खिलाफ मुकाबला खेल रहे हैं। पहले दिन मुकेश ने अपनी गेंदबाजी के दम पर झारखंड की टीम को 173 रन पर समेटने में मुख्य किरदार निभाया। उन्होंने 21.2 ओवर में 61 रन देकर तीन अहम विकेट चटकाए हैं।

यह भी पढ़े - क्यूरेटर के बर्खास्त होने पर बड़ा खुलासा, जानें किसके कहने पर तैयार हुई लखनऊ की पिच

5 मैचों में हार्दिक ने नहीं दिया मौका

मुकेश कुमार न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया स्‍क्‍वाड में शामिल थे, लेकिन बैक-टू-बैक उन्हें पांच मैचों में हार्दिक पांड्या ने प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लखनऊ मैच के बाद मुकेश ने टीम मैनेजमेंट से अनुमति लेकर ही कोलकाता के लिए उड़ान भरी थी।

यह भी पढ़े - हार्दिक तीसरे टी20 से इन खिलाड़ियों को करेंगे बाहर! ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/i5pC2TU

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members