हार्दिक पांड्या को गलत आउट देने पर भड़के दिग्गज, क्रिकेट में छिड़ी नई बहस

Hardik Pandya Dismissal : टीम इंडिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड को महज 12 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। लेकिन, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए इस मैच में हार्दिक पांड्या के अजीबोगरीब तरीके से आउट होने ने पूर्व क्रिकेटरों के बीच विवाद को जन्म दे दिया। यह विवाद भारत की पारी के 40वें ओवर हुआ, जब हार्दिक ने डेरिल मिचेल की गेंद को थर्ड मैन पर मारने की कोशिश की। लेकिन, गेंद उनके ऑफ स्टंप पर लगी, लेकिन ऐसा लग रहा था, जैसे विकेटकीपर टॉस लैथम के दस्तानों से बेल्स नीचे गिरी हैं, लेकिन गेंद स्टंप के बेहद करीब से गुजरी और मैदानी अंपायरों ने रेफर कर दिया। टीवी अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया।

बता दें कि रिप्ले में साफ नजर आ रहा है कि विकेटकीपर और न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम स्टंप के बेहद करीब थे। गिल्लियों के बहुत करीब उनके दस्ताने भी थे, जो गेंद के स्टंप के ऊपर से गुजरने के ठीक बाद चमकने लगते थे और कीपर द्वारा सफाई से उठा लिए गए थे। रिप्ले को एक बार फिर देखते हुए टीवी अंपायर ने यह जांचने की कोशिश की थी कि गेंद पहले लैथम के दस्ताने स्टंप में लगी थी या विकेट पर। वह अंतत: संतुष्ट थे कि गेंद से ही बेल्स नीचे गिरी थी, दस्तानों से नहीं।

रवि शास्त्री बोले- स्टंप से एक इंच ऊपर थी गेंद

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री, जो हार्दिक के आउट के समय अंग्रेजी कमेंट्री कर रहे थे, निर्णय के बारे में पूरी तरह से आश्वस्त नहीं थे। ओह, यह आउट दे दिया गया है! डेरिल मिचेल को खुश होना चाहिए। क्योंकि, अगर आप फिर से एक नजर डालें कि कीपर के दस्ताने कहां हैं, जहां गेंद स्टंप के पास जा रही है, तो ऐसा लगता है जैसे गेंद स्टंप से कम से कम एक इंच ऊपर थी।

यह भी पढ़े - पंत का हाल देख भावुक हुआ ये दिग्गज, कहा- ऐसा लग रहा जैसे मेरे बेटे के साथ कुछ हुआ है

वसीम जाफर बोले- आउट नहीं थे हार्दिक

वहीं, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने ट्वीट में कहा है कि गेंद और गिल्लियों के बीच स्पष्ट अंतर, गेंद दस्तानों के अंदर है, गिल्लियां अभी तक नहीं जली हैं, दस्तानों में गेंद जाने के बाद गिल्लियां जलीं, हार्दिक आउट नहीं थे। अगले ओवर में और एक बार फिर ऐसा हुआ, जब शुभमन गिल ने माइकल ब्रेसवेल को दो रन के लिए शॉट खेला तो गिल्लियां फिर जमीन पर गिर गईं। इस बार स्पष्ट था कि लेथम के दस्तानों द्वारा किए गए संपर्क के बाद गिल्लियां गिरी थीं।

यह भी पढ़े - शुभमन गिल ने दोहरे शतक के साथ लगाई वर्ल्ड रिकॉर्ड की झड़ी, इन दिग्गजों के कीर्तिमान तोड़े



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/JL2Zgkc

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members