वर्ल्ड कप के फाइनल से पहले टीम इंडिया को कप्तान शेफाली वर्मा ने दिया जीत का मंत्र

U19 Women's T20 World Cup : जेबी मार्क्‍स ओवल में आज रविवार को इंग्लैंड और भारत के बीच अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसके साथ ही भारतीय टीम में कप्तान शेफाली वर्मा को सीनियर महिला टीम के साथ दो खिताबी मुकाबले खेलने का अनुभव होगा। 16 साल की उम्र में टी20 स्तर पर धूम मचाते हुए शेफाली को विश्व कप 2020 के फाइनल में दबाव का अनुभव मिला था। उस मैच में भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 185 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 99 रन पर ऑलआउट हो गया था। लेकिन, उस कड़े अनुभव को भुलाकर आज शेफाली वर्मा खिताब पर कब्जा करने उतरेंगी।


इंग्लैंड के खिलाफ अंडर19 महिला टी20 विश्व कप फाइनल 2023 से पहले शेफाली से प्री-फाइनल प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा गया कि उन्होंने फाइनल के लिए टीम को क्या सलाह दी? 2020 और 2022 में अपने पिछले अनुभवों के माध्यम से तो उन्होंने कहा कि मैच का आनंद लेना और खुद पर विश्वास करना। उन्होंने कहा कि हां मैंने 2020 और 2022 में फाइनल खेला है। मैंने अपने अनुभव को देखते हुए टीम के साथियों के साथ साझा किया है कि खेल का आनंद लो और खुद पर विश्वास रखो।

'मत सोचो की यह फाइनल है'

उन्होंने कहा कि मैंने उनसे यह भी कहा कि यह मत सोचो कि यह फाइनल है। केवल हर समय अपना 100 प्रतिशत दो और अगर तुम खेल का आनंद लेते हुए फाइनल खेलते हो तो यह अच्छा होगा। मैच भी उसी तरह से जाएगा। मैंने उनसे कहा है कि मैच का आनंद लो और बस खुद पर विश्वास करो।

यह भी पढ़े - पर्थ स्कोर्चस ने सिडनी सिक्सर्स को 7 विकेट से हरा फ़ाइनल में बनाई जगह

वरिष्ठ खिलाड़ियों से नहीं हुई कोई बात

यह पूछने पर कि क्या पूर्वी लंदन में त्रिकोणीय श्रृंखला में खेल रही वरिष्ठ महिला समकक्षों से कोई बातचीत हुई तो शेफाली ने कहा कि कोई बातचीत नहीं हुई। मैंने अभी तक उन सभी से बात नहीं की है। यहां आने से पहले मैंने हरमन से बात की थी और उन्होंने अपने नेतृत्व के अनुभव को मेरे साथ साझा किया। इसके अलावा मैंने अभी तक किसी से बात नहीं की है।

यह भी पढ़े - महिला आईपीएल में मिताली राज और झूलन गोस्वामी को अहम जिम्मेदारी



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/9dFaKt6

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members