LSG vs MI : आज मुंबई का विजय रथ रोकने उतरेगी लखनऊ, जानें हेड टू हेड समेत मैच से जुड़ी सभी डिटेल्‍स

ipl 2023 LSG vs MI : लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्‍टेडियम में आज 16 मई को शाम 7.30 बजे से इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 63वां मुकाबला खेला जाएगा। लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के लिए प्‍लेऑफ के लिहाज से यह मुकाबला बेहद महत्‍वपूर्ण है। मुंबई जहां 12 में से 7 मैच जीतकर 14 अंकों के साथ प्‍वाइंट टेबल में तीसरे स्‍थान पर है तो वहीं लखनऊ की टीम 12 में से 6 मुकाबले जीतकर 13 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है। मुंबई पिछले दो मुकाबलों में आरसीबी और गुजरात को हराकर जीत के रथ पर सवार है तो लखनऊ ने भी पिछले मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज की थी। इस मैच से पहले जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड समेत अन्‍य सभी महत्‍वपूर्ण जानकारी।


लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम मुंबई इंडियंस हेड टू हेड रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो अब तक दोनों का दो बार आमना-सामना हुआ है। पिछले सीजन में खेले गए इन दोनों ही मैचों में लखनऊ ने मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज की थी। इस आईपीएल सीजन में आज दोनों के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा। ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि लखनऊ मुंबई का विजय रथ रोक पाती है या नहीं।

पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच रिपार्ट की बात करें तो यहां बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों को भी मदद मिलती है। तेज गेंदबाज नई गेंद से घातक साबित हो सकते हैं। इस पिच पर पहली पारी का औसतन स्कोर 158 रन है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्‍लेबाजी का फैसला ले सकती है। मैच के दौरान लखनऊ में मौसम साफ रहेगा।

लखनऊ और मुंबई के मैच का सीधा प्रसारण और लाइव स्‍ट्रीमिंग कहां देखें?

भारतीय समयानुसार, लखनऊ और मुंबई के मैच का सीधा प्रसारण आप आज 16 मई को शाम 7.30 बजे से देख सकते हैं। इससे पहले 7 बजे टॉस होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे। वहीं मैच की लाइव स्‍ट्रीमिंग आप जियो सिनेमा एप्लीकेशन और वेबसाइट पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी की सीएसके को इस खिलाड़ी ने लगाया सवा 16 करोड़ का चूना

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्‍लेइंग 11

क्विंटन डिकॉक, काइल मेयर्स, आयुष बडोणी, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या (कप्तान), युद्धवीर सिंह, नवीन-उल-हक, रवि बिश्नोई और आवेश खान।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्‍लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, नेहल वढ़ेरा, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, टिम डेविड, अरशद खान, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला और आकाश मधवाल।

यह भी पढ़ें : आईपीएल से बाहर होने के बाद छलका कप्‍तान एडेन मार्करम का दर्द



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/E8uNlbV

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members