IPL 2023: रिंकू सिंह के तूफानी अर्धशतक के बावजूद 1 रन से हारा KKR, लखनऊ ने प्लेऑफ में बनाई जगह

Kolkata Knight Riders vs Lucknow Super Giants IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का 68वां मुक़ाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और लखनऊ सुपर गइंट्स (LSG) के बीच खेला गया। कोलकाता के इडेन गार्डेंस में खेले गए इस हाईवोल्टेज मुक़ाबले में लखनऊ सुपर गइंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को मात्र 1 रन से हरा दिया। इस मैच में कोलकाता के लिए रिंकू सिंह ने एक बार फिर तूफानी पारी खेली लेकिन वे अपनी टीम को लक्ष्य क पार नहीं लगा पाये।

इस जीत के साथ लखनऊ सुपर गइंट्स ने प्लेऑफ के लिए कर लिया है। लखनऊ आईपीएल 2023 में ऐसा करने वाली तीसरी टीम है। उनसे पहले गुजरात टाइटन्स (GT) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ऐसा कर चुके हैं। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर गइंट्स ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 176 रन बनाए थे। टीम के लिए निकोलस पूरन ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंद पर पांच सिक्स और चार चौके की मदद से 58 रन बनाए हैं। वहीं, डिकॉक ने 28 और प्रेरक मांकड़ ने 26 रन की पारी खेली। आयुष बदोनी ने 25 रन बनाए। कोलकाता के लिए सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर और वैभव अरोड़ा ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में कोलकाता की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 175 रन ही बना पाई। आखिरी दो ओवर में कोलकाता को 41 रनों की जरूरत थी। तभी टीम के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने एक बार फिर तूफानी बल्लेबाजी की और अर्धशतक लगाते हुए मैच को करीब ले गए। रिंकू ने नवीन उल हक़ के 19वे ओवर में 20 और यश ठाकुर के 20वे ओवर में 19 रन ठोके। इस दौरान रिंकू ने 27 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर किया।

कोलकाता के लिए रिंकू ने 33 गेंद पर चार सिक्स और 6 चौके की मदद से नाबाद 67 रन बनाए। जेसन रॉय ने 28 गेंद पर 45 रन बनाए। लखनऊ सुपर गइंट्स के लिए रवि बिश्नोई और यश ठाकुर ने दो- दो और कृष्णप्पा गौतम और कप्तान क्रुणाल पांड्या ने एक -एक विकेट झटके।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/eKiUPNO

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members