राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा आईपीएल से बाहर किया

Punjab Kings vs Rajasthan Royals Playing 11 team prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के 16वे सीजन का 66वां मुक़ाबला पंजाब किंग्स (PBKS) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया। धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में छह विकेट पर 187 रन बनाए। पंजाब के लिए सैम करन ने 31 गेंद पर नाबाद 49 रन बनाए। जितेश शर्मा ने 44 और शाहरुख खान ने 23 गेंद पर नाबाद 41 रन बनाए। अथर्व तायदे ने 19 और शिखर धवन ने 17 रन का योगदान दिया। लियाम लिविंगस्टोन ने नौ और प्रभसिमरन सिंह ने दो रन बनाए। राजस्थान के लिए नवदीप सैनी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। उन्होंने अथर्व तायदे, लियाम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा को आउट किया। ट्रेंट बोल्ट और एडम जम्पा को एक-एक सफलता मिली।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) के ऊपर जाने के लिए राजस्थान रॉयल्स को इस लक्ष्य को 9 गेंद रहते पाना था। लेकिन जवाब में राजस्थान ने 19.4 ओवर में छह विकेट पर 189 रन बनाए। राजस्थान के लिए देवदत्त पडिक्कल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया। पडिक्कल ने 30 गेंद पर 51 रन बनाए। इस दौरान पडिक्कल ने पांच चौके और तीन सिक्स लगाए। वहीं उनके अलावा शिमरॉन हेटमायर ने 46 और यशस्वी जायसवाल ने 50 रन बनाए। पंजाब के लिए कगिसो रबाडा ने दो, राहुल चहर, सैम करन , नाथन एलिस, और अर्शदीप सिंह ने एक- एक विकेट झटके। इस जीत के साथ ही राजस्थान की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम हैं। वहीं, पंजाब किंग्स के हाथ निराशा लगी और वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/r0LO46V

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members