IPL Playoff Scenario : पंजाब की हार से बदले प्लेऑफ के समीकरण, धोनी की CSK को आखिरी मैच हारकर भी मिलेगी एंट्री

ipl 2023 Playoff Scenario : हम तो डूबे हैं सनम तुमको भी ले डूबेंगे... कुछ इसी तर्ज पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार रात खेले गए आईपीएल 2023 के 64वें मैच में पंजाब किंग्स को 15 रनों से हराकर उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना भी कम कर दी हैं। इस अहम मुकाबले में पंजाब किंग्स की हार ने प्लेऑफ में पहुंचने के समीकरण को बदल कर रख दिया है। इतना ही नहीं एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स अगर अपना आखिरी मैच हार भी जाती है तो भी वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में सफल हो जाएगी। आइये आपको भी बताते हैं कि पंजाब किंग्स की हार से कौन सी चार टीमों को फायदा हुआ है।


पंजाब के हारने से आरसीबी और मुंबई को बड़ा फायदा

पंजाब किंग्स के हारने पर सबसे बड़ा फायदा आरसीबी और मुंबई को हुआ है। पंजाब के अब 13 मैचों में 12 अंक हैं और वह आखिरी मैच जीतकर भी 14 अंक तक ही पहुंच सकेगी। वहीं, आरसीबी के 12 मैच में 12 और मुंबई के 13 मैच में 14 अंक हैं। इस तरह ये दोनों टीमें 16 अंक तक पहुंच सकती हैं। अगर पंजाब दिल्ली को हरा देती तो वह भी 16 अंक तक पहुंच सकती थी।

सीएसके और लखनऊ हारकर भी पहुंच सकती हैं प्लेऑफ में

पंजाब की हार से सीएसके और लखनऊ को बड़ा फायदा हुआ है। इन दोनों ही टीमों के 13-13 मैच में 15-15 अंक हैं। ये दोनों टीम अगर अपने आखिरी मुकाबले हार भी जाती हैं तो भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है। वहीं अगर आरसीबी और मुंबई 16-16 अंक तक पहुंचते हैं तो सीएसके और लखनऊ में से एक ही टीम प्लेऑफ में जगह बना सकेगी।

इस तरह चेन्‍नई ही पहुंचेगी, क्‍योंकि उसका नेट रन रेट एलएसजी से बहुत अच्‍छा है। वहीं, अगर आरसीबी और मुंबई एक भी मुकाबला हारती है तो चेन्नई और लखनऊ दोनों ही प्लेऑफ में पहुंच जाएंगी।

यह भी पढ़ें : सुनील गावस्कर ने आखिर क्यों अपनी शर्ट पर लिया धोनी से ऑटोग्राफ

पंजाब, केकेआर और राजस्थान के पास भी मौका

वहीं, अभी 14 अंक के साथ भी एक टीम प्लेऑफ में पहुंच सकती है। यही वजह है कि पंजाब, केकेआर और राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ की दौड़ में शामिल हैं। आरसीबी दो में से एक मैच जीतती है और मुंबई आखिरी मैच हारती है तो दोनों के 14-14 अंक होंगे। इस तरह पंजाब, केकेआर और राजस्थान के पास भी 14 अंक तक पहुंचने का मौका है। फिर इनमें से सबसे अच्‍छे नेट रन रेट वाली टीम प्लेऑफ में प्रवेश करेगी।

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के संन्यास को लेकर सीएसके के सीईओ ने दिया बड़ा बयान



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/ocQE2UZ

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members