IPL 2023: गुजरात टाइटंस को 15 रन से हरा चेन्नई सुपर किंग्स ने फ़ाइनल में बनाई जगह

Gujarat Titans vs Chennai Super Kings ipl 2023 qualifier: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का पहला क्वालीफायर मुकाबला गत चैम्पियन गुजरात टाइटंस (GT) और चार बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जा रहा है। चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में चेन्नई ने गुजरात को 15 रन से हराकर आईपीएल 2023 के फाइनल में जगह बना ली है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 172 रन बनाए। चेन्नई के लिए एक बार फिर सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया है। गायकवाड़ ने 44 गेंद पर एक सिक्स और 7 चौके की मदद से 60 रन बनाए। उनके अलावा डेवोन कॉन्वे ने 33 पर 40, रवींद्र जडेजा ने 16 गेंद पर 22 रन और अजिंक्य रहाणे ने 10 गेंद पर 17 रनों की पारी खेली है। गुजरात के लिए मोहम्मद शामी ने 28 रन देकर दो विकेट लिए। वहीं मोहित शर्मा ने 4 ओवर में 32 रन देकर दो विकेट झटके।

जवाब में गुजरात टाइटंस 20 ओवर में 157 रन बनाकर ढेर हो गई। गुजरात के लिए एक बार फिर शुभमन गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। गिल ने 38 गेंद की पारी में 42 रन बनाए। उन्होंने चार चौके और एक सिक्स लगाया। गिल के अलावा ऑलराउंडर राशिद खान ने 16 गेंद पर 30 रन बनाए। इसके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। चेन्नई के लिए महीश तीक्षणा, दीपक चाहर , मथीशा पथिराना और रवींद्र जडेजा ने दो -दो विकेट और तुषार देशपांडे ने एक विकेट झटके।

इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 के फ़ाइनल में पहुंच गई है। वहीं गुजरात के पास फ़ाइनल में जगह बनाने का एक और मौका है। अब गुजरात दूसरे क्वालीफायर में लखनऊ सुपर गइंट्स (LSG) या मुंबई इंडियंस (MI) में से जो एलेमिनटर मुक़ाबला जीतेगा उससे भेड़ेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/t5TE2Vy

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members