IPL 2023 का खिताब जीतने के बाद एमएस धोनी ने संन्‍यास को लेकर किया बड़ा ऐलान

MS Dhoni on Retirement : आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में आखिरी गेंद पर गुजरात टाइटंस को हराकर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने इतिहास रच दिया है। सीएसके ने रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से जीत के साथ आईपीएल 2023 का खिताब अपने नाम किया है। चेन्नई को 5वां खिताब जिताने के बाद आईपीएल से संन्यास को लेकर एमएस धोनी ने बड़ा ऐलान किया है। उन्‍होंने अपने संन्‍यास की अटकलों को दरकिनार करते हुए कहा कि फैंस के प्यार को देखते हुए वह उन्हें तोहफा देने के लिए अगले सीजन में भी खेलेंगे। बता दें कि इस सीजन की शुरुआत से ही कयास लगाए जा रहे थे कि धोनी का यह आखिरी सीजन होगा।


गुजरात टाइटंस के खिलाफ पांच विकेट से जीत के बाद जब धोनी से सवाल किया गया कि क्या यह उनका आखिरी सीजन है? धोनी ने कहा अगर परिस्थितियों की तरफ नजर डालें तो यह मेरे संन्यास लेने का यह सबसे उपयुक्‍त समय है। यह कहना आसान है कि अब मैं संन्‍यास ले रहा हूं, लेकिन अगले 9 महीने कड़ी मेहनत करके लौटना और अगला सीजन और खेलना कठिन है। उन्होंने कहा कि शरीर को साथ देना ही होगा।

बोले- यह मेरे करियर का आखिरी दौर

चेन्नई के फैंस ने मुझे जिस तरह प्यार दिया, यह मेरी तरफ से उनके लिए तोहफा होगा कि मैं अगला सीजन भी खेलूं। धोनी ने कहा कि यह मेरे आईपीएल करियर का आखिरी दौर है।.यहीं से शुरुआत की थी और पूरा स्टेडियम मेरा ही नाम ले रहा था। ऐसा चेन्नई में भी हुआ। अब वह वापसी करेंगे और जितना हो सकेगा खेलेंगे।

यह भी पढ़ें : WTC Final : टीम इंडिया ने ICC को सौंपी की प्‍लेयर्स की फाइनल सूची


एक नजर मैच पर

मैच की बात करें तो सीएसके ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, लेकिन गुजरात के बल्‍लेबाजों ने उसे गलत साबित करते हुए 214 रन का बड़ा स्‍कोर खड़ा कर डाला। गुजरात के लिए साई सुदर्शन ने महज 47 गेंदों पर 96 रन की तूफानी पारी खेली।

गुजरात के 215 के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सीएसके ने चार रन ही बनाए थे कि भारी बारिश शुरू हो गई। बारिश रुकने के बाद सीएसके को 15 ओवर 171 रन का संशोधित लक्ष्‍य दिया गया और उसने अंतिम गेंद पर इसे हासिल कर पांचवां खिताब अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें : चेन्‍नई ने 5वां IPL खिताब जीतकर रचा इतिहास, मुंबई के रिकॉर्ड की बराबरी



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/8cUDlB6

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members