अकरम ने 19 साल के मूसा को टेस्ट कैप सौंपी, लेंथ बरकरार रखते हुए गेंदबाजी की सलाह दी

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से एडिलेड में शुरू हुए सीरीज के दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान की ओर से 19 साल के मुहम्मद मूसा ने पदार्पण किया। मैच से पहले टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने इस युवा तेज गेंदबाज को डेब्यू टेस्ट कैप सौंपी। अकरम ने मूसा कोध्यान केंद्रित रखते हुए लेंथ बरकरार रख गेंदबाजी करने की सलाह दी। मूसा कोनसीम शाह की जगह पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

डेब्यू कैप सौंपने के दौरान वसीम ने कहा, 'इस पिच पर लेंथ बहुत महत्वपूर्ण है।' साथ ही उन्होंने मूसा को अपने कप्तान और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस से सलाह लेते रहने के लिए भी कहा। लेकिन इसके साथ ही ये भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि पहले वे टेस्ट मैच का आनंद लें।

मूसा बोले- उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा

अकरम से टेस्ट कैप पाकर मूसा भी काफी खुश दिखे। उन्होंने कहा, 'मुझे एक बड़े खिलाड़ी से अपनी टेस्ट कैप मिली है। मैं उम्मीदों को पूरा करने की पूरी कोशिश करूंगा।' मूसा पाकिस्तान की ओर से डेब्यू करने वाले 238वें क्रिकेटर हैं। खास बात ये है कि डेब्यू करने वाले पिछले चार खिलाड़ी तेज गेंदबाज ही हैं। पिछले साल मीर हम्जा ने अबु धाबी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। उनके बाद शाहीन शाह अफरीदी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया। जबकि 16 साल के नसीम शाह ने वर्तमान सीरीज के दौरान ब्रिसबेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच से डेब्यू किया था।

मूसा का क्रिकेट करियर

मुहम्मद मूसा ने अबतक अपने करियर में सात प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 11 पारियों में 17 विकेट लिए हैं। वहीं छह लिस्ट-ए मैचों में उनके नाम कुल 7 विकेट हैं। मूसा ने एक अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच भी खेला है, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए इस मैच में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान के डेब्यूटेंट खिलाड़ी मुहम्मद मूसा के साथ वसीम अकरम (दाएं)।
मुहम्मद मूसा और वसीम अकरम।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37WZLhw

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members