IND vs NZ: जडेजा ने 'सुपरमैन' की तरह हवा में उड़कर एक हाथ से लपका 'सदी का बेहतरीन' कैच

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड की टीम को 235 रनों पर ऑलआउट कर दिया। गेंदबाजी के अलावा भारत की फील्डिंग बहुत ही शानदार रही। लंच से पहले रवींद्र जडेजा ने दो ऐसे कैच पकड़े जिनकी तारीफ करते हुए कोई थक नहीं रहा। इसमें से एक कैच तो ऐसा था कि उसे सदी का सबसे बेहतरीन कैच बताया जा रहा है। जडेजा के इस कैच की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जड्डू ने लिए दो अहम विकेट

रवींद्र जडेजा ने गेंदबाजी में तो अहम योगदान निभाया ही। इसके अलावा उन्होंने फील्डिंग में सभी का दिल जीत लिया। जडेजा ने पहले तो कीवी टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोस टेलर को चलता किया और फिर एक शानदार गेंद पर कोलिन डिग्रैंडहोम को बोल्ड कर दिया।

jaddu.jpeg

ये था जडेजा का वो शानदार कैच

न्यूजीलैंड की पारी का 72वां ओवर चल रहा था और क्रीज पर नील वैग्नर और काइली जैमीसन बल्लेबाजी कर रहे थे। जैमीसन सेट हो चुके थे। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर नील वैग्नर ने स्क्वायर लेग के ऊपर से खेलने की कोशिश की। वहां रवींद्र जड़ेजा फील्डिंग कर रहे थे। बाउंड्री लाइन से कई मीटर आगे खड़े जड़ेजा ने गेंद की टाइमिंग के हिसाब से हवा में छलांग लगाई और एक हाथ से ही जबरदस्त कैच पकड़ लिया।

देखें इस कैच का शानदार वीडियो

आपको बता दें कि भारत ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे, जिसके जवाब में कीवी टीम पहली पारी में 235 रन ही बना पाई। भारत को 7 रन की बढ़त मिल गई है। भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 और जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Tcgqbo

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members