क्रोएशिया के खिलाफ डेविस कप टीम में लिएंडर पेस बरकरार, अंतरराष्ट्रीय सर्किट में है आखिरी साल

कोलकाता : अखिल भारतीय टेनिस संघ (AITA) की चयन समिति ने क्रोएशिया के खिलाफ होने वाले आगामी डेविस कप मुकाबले के लिए पांच सदस्यीय भारतीय टीम का घोषणा कर दी गई है। इस पांच सदस्यीय टीम में 46 साल के अनुभवी युगल विशेषज्ञ खिलाड़ी लिएंडर पेस (Leander Paes) को बरकरार रखा है। बता दें कि लिएंडर पेस ने डेविस कप टीम में लंबे समय बाद पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पिछले मुकाबले में ही वापसी की थी। उस मैच में उन्होंने अपना मुकाबला जीतकर भारत को जीत दिलाई थी।

युगल में पेस के जोड़ीदार होंगे बोपन्ना

क्रोएशिया के खिलाफ मुकाबले के लिए सुमित नागल, प्रजनेश गुणेश्वरन, रामकुमार रामनाथन, लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना को शामिल किया गया है। वहीं द्विविज शरण को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। इसकी जानकारी सूत्र ने दी। टीम की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। क्रोएशिया के खिलाफ एकल मैचों में सुमित नागल, प्रजनेश गुणेश्वरन और रामकुमार रामनाथन उतरेंगे तो वहीं युगल मैच में लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना के उतरने की उम्मीद है।

मार्च में खेले जाएंगे यह क्वालिफायर्स मुकाबले

भारत और क्रोएशिया के बीच यह क्वालिफायर्स मुकाबले छह और सात मार्च को खेले जाएंगे। 24 देशों के क्वालिफायर्स ग्रुप में क्रोएशिया की टीम टॉप सीडेड है। इसलिए यह मुकाबला भारत के लिए आसान नहीं रहने वाला है। बता दें कि क्वालिफायर्स ग्रुप की 12 विजेता टीमें इस साल के अंत में होने वाले डेविस कप फाइनल्स के लिए क्वालिफाई करेंगी, वहीं हारने वाली टीमों को विश्व ग्रुप एक में रखा जाएगा।

पेस का अंतरराष्ट्रीय सर्किट में है आखिरी साल

भारत के दिग्गज टेनिस स्टार और कई युगल ग्रैंड स्लैम का खिताब अपने नाम रखने वाले लिएंडर ने पेस पिछले कई मौकों पर यह संकेत दिया है कि प्रोफेशनल टेनिस सर्किट में यह उनका आखिरी साल है। इसके बाद वह टेनिस को अलविदा कह देंगे और कोचिंग के क्षेत्र में कदम रखेंगे।

पांच सदस्यीय भारतीय डेविस कप टीम

सुमित नागल, प्रजनेश गुणेश्वरन, रामकुमार रामनाथन, लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3807Dxt

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members