235 रन पर सिमटी न्यूजीलैंड की पहली पारी, शमी ने झटके 4 विकेट

क्राइस्टचर्च। भारत और न्यूजीलैंड ( India vs New Zealand ) के बीच हेगले ओवल के मैदान पर चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की और न्यूजीलैंड की पहली पारी 235 रनों पर समेट दी। आपको बता दें कि भारत ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे। इस आधार पर भारत को 7 रनों की बढ़त मिल गई है।

न्यूजीलैंड पर बरपा शमी का कहर

मैच के पहले दिन भारत ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे और दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 63 रन था। रविवार को कीवी बल्लेबाजों ने 63 रन से आगे की शुरूआत की। भारत को ब्रेक थ्रू दिलाने का काम उमेश यादव ने किया। उमेश ने भारत को पहली सफलता टॉम ब्लंडेल ( Tom Blundell ) के रूप में दिलाई। ब्लंडेल ने 77 गेंदों में 30 रन की पारी खेली। इसके बाद मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami ) ने अपना कहर बरपाना शुरू किया। शमी ने पहली पारी में 4 विकेट हासिल किए। मोहम्मद शमी ने टॉम लेथम ( tom latham ) को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। टॉम लेथम ने 52 रन की पारी खेली।

नहीं चला विलियमसन का बल्ला

टॉम लेथम के बाद न्यूजीलैंड का कोई बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका। सिर्फ काइली जैमिसन ने 49 रनों की पारी खेली। कप्तान केन विलियमसन 3 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह का शिकार हुए। वहीं भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर दबाव पूरा बनाकर रखा, जिसका नतीजा था कि थोड़े-थोड़े अंतराल के बाद न्यूजीलैंड के विकेट गिरते रहे। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी के अलावा जसप्रीत बुमराह को 3 विकेट, जडेजा को 2 और उमेश यादव को 1 विकेट हासिल हुआ।

फ्लॉप रही थी भारतीय बल्लेबाजी

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। भारत की बल्लेबाजी फ्लॉप रही। मयंक अग्रवाल (7), विराट कोहली (3), अजिंक्य रहाणे (7) और ऋषभ पंत (12) के बल्ले से रन नहीं निकले। वहीं पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी के बल्ले से अर्द्धशतक निकले।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2I6n10J

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members