ईसीबी चार दिन के टेस्ट मैच के प्रस्ताव से सहमत, कहा-वर्कलोड कम करने के लिहाज से बेहतर

लंदन : हाल के दिनों में चार दिनी टेस्ट मैच कराने को लेकर काफी जोर-शोर से चर्चा चल रही है। अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इसमें दिलचस्पी दिखाई है। उसने कहा कि वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप-2023 में चार दिन का टेस्ट मैच खेलने को लेकर तैयार है, लेकिन वह इसका पूरी तरह से समर्थन करने में सावधानी भी बरत रहा है। ईसीबी के प्रवक्ता ने एक ब्रिटिश अखबार से बात करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि बिजी शेड्यूल और खिलाड़ियों का वर्कलोड करने के लिहाज से अच्छा साबित हो सकता है।

नए साल की चुनौतियों के लिए तैयार हैं जसप्रीत बुमराह, श्रीलंका के खिलाफ कर रहे हैं वापसी

टेस्ट क्रिकेट की विरासत को लेकर जताई चिंता

ईसीबी प्रवक्ता ने कहा कि हम निश्चित तौर पर चार दिन के टेस्ट मैच के प्रस्ताव के पक्ष में हैं, लेकिन इसे लेकर सावधान भी हैं, क्योंकि हमें पता है कि यह खिलाड़ियों, प्रशंसकों तथा कई अन्य लोगों के लिए भावनात्मक मुद्दा भी है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की विरासत को लेकर चिंता भी जताई।

टी-20 में इस साल सबसे ज्यादा विकेट लामिछाने ने लिए, रन बनाने में स्टर्लिंग रहे अव्वल

आईसीसी दिखा रहा है दिलचस्पी

चार दिनी टेस्ट मैच को लेकर आईसीसी दिलचस्पी दिखा रहा है। वह 2023 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप से चार दिन के टेस्ट मैच लाने पर विचार कर रहा है। खबरों के अनुसार, आईसीसी के पास ऐसे प्रस्ताव आए हैं कि टूर्नामेंट के लिए जगह बनाया जाए, ताकि घरेलू टी-20 लीग, बीसीसीआई की ओर से जारी द्विपक्षीय कैलेंडर के लिए जगह और टेस्ट सीरीज की लागत आदि जैसे मुद्दों का हल तलाशा जा सके। इसी तरह के और कई मुद्दे हैं, जिस वजह से चार दिन के टेस्ट मैच पर चर्चा हो रही है।

गांगुली ने साधी चुप्पी

इधर चार दिन के टेस्ट मैच को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि आईसीसी के टेस्ट चैम्पियनशिप-2023 से चार दिन के टेस्ट मैच को कार्यक्रम में शामिल करने के विचार पर फिलहाल कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। उन्होंने कहा कि पहले आने दीजिए उसके बाद देखेंगे। इस पर अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता। देखने के बाद ही उस पर कोई निर्णय लिया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2rJ2ieL

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members