दक्षिण अफ्रीका ने 107 रनों से जीता सेंचुरियन टेस्ट, इंग्लैंड सीरीज में 0-1 से पिछड़ा

सेंचुरियन। दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) ने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ( England ) को 107 रनों से मात दे दी है। इस जीत के साथ ही अफ्रीकी टीम ने 6 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। सेंचुरियन ( centurion ) के सुपर स्पोर्ट पार्क में खेले गए मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 268 रनों पर खत्म हो गई। अफ्रीकी टीम ने इंग्लैंड को 376 रनों का लक्ष्य दिया था।

उम्दा गेंदबाजी ने जिताया मैच

दक्षिण अफ्रीका की जीत में गेंदबाजों की अहम भूमिका रही। दूसरी पारी में कगीसो रबाडा ( Kagiso Rabada )(103-4), एनरिच नार्ट (56-3) और केशव महाराज (37-2) की उम्दा गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका जीत दर्ज कर सकी। मेजबान टीम की तरफ से दूसरी पारी में रोरी बर्न्‍स ने सबसे अधिक 84 रन बनाए, जबकि कप्तान जोए रूट ने 48 रनों की पारी खेली। इसके अलावा डोमिनिक सिबले ने 29, जो डेनले ने 31 और जोर बटलर ने 22 रन बनाए।

पहली पारी में भी इंग्लैंड चारों खाने हो गई थी चित

- दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए अपनी पहली पारी में 284 रन बनाए थे। उसकी ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम कुरैन ने चार-चार विकेट लिए थे। जवाब में इंग्लैंड की टीम वेर्नान फिलेंडर (16-4) और रबाडा (68-3) की धारदार गेंदबाजी के आगे 181 रनों पर ढेर हो गई थी।

- मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट गंवाकर 272 रन बनाए। इसमें रीज वैन डेर डुसैन के सबसे अधिक 51 रन शामिल हैं। दूसरी पारी में जोफ्रा आर्चर ने पांच विकेट लिए जबकि बेन स्टोक्स को दो विकेट मिले।

इंग्लैंड ने तीसरे दिन की समाप्ति तक एक विकेट पर 121 रन बनाए थे। बर्न्‍स 77 और डेनले 10 रनों पर नाबाद थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2QyFK8O

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members