DDCA लोकपाल ने मनजोत कालरा पर लगाया 2 साल का बैन, उम्र में किया था फर्जीवाड़ा

नई दिल्ली। भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप ( Under-19 World Cup ) जिताने वाले टीम इंडिया के खिलाड़ी मनजोत कालरा (Manjot Kalra) को दिल्ली क्रिकेट के लोकपाल ने 2 साल के लिए बैन लगा दिया है। DDCA के लोकपाल ने मनजोत कालरा को उम्र धोखाधड़ी का दोषी पाया है। मनजोत कालरा को एज ग्रुप टूर्नामेंट में दो साल के लिए बैन किया गया है।

Video: अखाड़ा बन गया DDCA की सालामा मीटिंग का मंच, जमकर चले लात-घूंसे

शिवम मावी पर भी मंडरा रहा है खतरा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली क्रिकेट के लोकपाल ने उन पर यह बैन लगाया। वहीं भारत को सबसे बड़ा झटका शिवम मावी (Shivam Mavi) के रूप में लग सकता है, जिनका केस आगे बीसीसीआई को भेज दिया गया है। शिवम मावी का भी उम्र धोखाधड़ी का मामला चल रहा है।

किस मामले में मनजोत कालरा पर लगा बैन

आपको बता दें कि मनजोत कालरा (Manjot Kalra) पिछले साल हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में मैन ऑफ द मैच रहे थे। उन्होंने फाइनल में‌ विजयी शतक जड़ा था। इसी साल जून में दिल्ली पुलिस की एक विशेष जांच यूनिट ने कालरा के माता-पिता पर चार्जशीट दाखिल की थी। उन पर आरोप लगाया गया था कि जूनियर क्रिकेट खिलाने के लिए उन्होंने मनजोत की जन्मतिथि 1999 बताई थी, जबकि खबरों के अनुसार कालरा की असली जन्म‌तिथि 15 जनवरी 1998 है ना कि 15 जनवरी 1999।

मनजोत कालरा का ये मामला उस वक्त उठा था, जब मनजोत बालिग नहीं थे कि उन पर एफआईआर दर्ज की जाए, इसीलिए चार्जशीट में उनके पिता प्रवीण कुमार और माता रंजीत कौर का नाम लिखा गया।

दक्षिण अफ्रीका ने 107 रनों से जीता सेंचुरियन टेस्ट, इंग्लैंड सीरीज में 0-1 से पिछड़ा

टीम इंडिया का भविष्य है शिवम मावी!

वहीं शिवम मावी पर भी संकट के बादलभारत को चौथी बार अंडर-19 वर्ल्ड कप दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले शिवम मावी (Shivam Mavi) पर भी संकट के बादल मंडरा रहे है। अगर शिवम मावी पर भी कोई कार्रवाई होती है तो ये टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है, क्योंकि शिवम मावी को टीम इंडिया का भविष्य माना जाता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2MCZYNS

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members