NZ vs PAK: आखिरी टी20 जीतकर पाकिस्तान ने बचाई इज्जत, न्यूजीलैंड का 4-1 से सीरीज पर कब्जा

New Zealand vs Pakistan 5th T20I: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेली गई 5 टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले को पाकिस्‍तानी टीम ने 42 रन से जीतकर इज्‍जत बचाई है। न्यूजीलैंड की टीम इस सीरीज के पहले चारों मुकाबले जीतकर 4-0 से आगे थी, लेकिन आखिरी मुकाबले में पाकिस्‍तान न्‍यूजीलैंड का हराने में कामयाब रहा है। क्राइस्टचर्च के हेगली ओवल में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पाकिस्‍तान के सामने 135 रन का लक्ष्‍य रखा। इसके जवाब में न्‍यूजीलैंड की टीम 17.2 ओवर में महज 92 रन पर ही सिमट गई और पाकिस्‍तान ने 42 रन से जीत हासिल की।


न्‍यूजीलैंड के 135 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी मेजबान न्‍यूजीलैंड टीम शुरुआत कुछ खास नहीं रही। उसने अपना पहला विकेट महज 12 रन के स्‍कोर पर रचिन रविंद्र के रूप में गंवाया, जो सिर्फ एक रन के निजी स्‍कोर पर मोहम्‍मद नवाज का शिकार बने। इसके बाद नियमित अंतरारल पर विकेट गिरते रहे और पूरी कीवी टीम 17.2 ओवर में महज 92 रन पर सिमट गई। इस तरह पाकिस्‍तान ने आखिरी मैच 42 रन से जीतकर अपनी इज्‍जत बचाई।

कोई भी बल्‍लेबाज 30 के आंकड़े को नहीं छू सका

न्‍यूजीलैंड के लिए फिन एलेन ने 22 तो ग्‍लेन फिलिप ने 26 रन की पारी खेली इसके अलावा अन्‍य कोई भी बल्‍लेबाज 20 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका। पाकिस्‍तान के लिए इफ्तेखार अहमद ने तीन विकेट तो शाहीन अफरीदी और मोहम्‍मद नवाज ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं जमान खान और उसामा मीर ने एक-एक विकेट लिए।

यह भी पढ़ें : India Open 2024: चिराग-सात्विक की जोड़ी फाइनल में, एचएस प्रणय हारे

पाकिस्‍तान ने रखा 135 रन का लक्ष्‍य

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। पाकिस्‍तान का कोई भी बैटर 40 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका। मोहम्मद रिजवान ने 38 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। वहीं, न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी, मैट हैनरी, ईश सोढ़ी और लॉकी फर्ग्युसन ने 2-2 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें : सानिया मिर्जा ने आखिर क्यों तोड़ा शोएब मलिक से रिश्ता? अब सामने आई ये बड़ी रिपोर्ट



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/v6Ewsb0

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members