IND vs ENG: स्टार स्पिनर जैक लीच की चोट ने बढ़ाई इंग्लैंड की मुश्किलें, कोच बोले- इंजरी काफी गंभीर

IND vs ENG 1st Test: भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया शुरुआत से ही फ्रंटफुट पर है। इसी बीच मेहमान टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। इस टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर जैक लीच इंजर्ड हो गए हैं। भारत की बल्‍लेबाजी के दौरान जैक लीच को दो बार घुटने में चोट लगा है, इसकी पुष्टि टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच जीतन पटेल ने की है। हालांकि इस चोट के बावजूद भी उन्‍होंने दूसरे दिन गेंदबाजी की है। लीच ने दूसरे दिन 16 ओवर फेंके, लेकिन कोई विकेट नहीं ले सके। दूसरे दिन भारत ने 7 विकेट पर 421 रन बनाते हुए 175 रनों की बढ़त बना ली है।

जीतन पटेल ने बताया कि पहले दिन जैक लीच फाइन लेग पर फील्डिंग के दौरान डाइव लगाते समय घुटने में चोट लगा बैठे। इसके बाद दूसरे दिन भी उनको वहीं चोट लगी। आपने नोटिस किया होगा कि आउट फील्ड में जैक गेंद तक पहुंचने के लिए थोड़ा जूझ रहे थे। लेकिन, वह अड़े रहे और वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की। बता दें कि लीच ने अब तक 25 ओवर में 54 रन खर्चते हुए कप्तान रोहित शर्मा का विकेट हासिल किया है।

'लीच की चोट काफी दर्दनाक'

कोच ने बताया क ये काफी गंभीर चोट है, क्योंकि वह अब जिम्मेदारी के साथ ग्राउंड पर दौड़ नहीं सकेंगे। लीच की चोट काफी दर्दनाक है। हालांकि कि उन्‍हें आउटफील्ड पर देखते हुए ऐसा नहीं लगता कि चोट लगी है। चोट के बाद भी गेंदबाजी करना शानदार रहा। मुझे पूरा भरोसा है कि लीच चौथी पारी में वापसी करेंगे।

अन्‍य स्पिनर पर बढ़ा दबाव

बता दें कि जैक लीच के इंजर्ड होने से अन्‍य स्पिन गेंदबाज काफी दबाव में नजर आ रहे हैं। जो रूट को दूसरे दिन भी गेंदबाजी में काफी पसीना बहाना पड़ा। उन्होंने दूसरे दिन 24 ओवर फेंके और 77 रन खर्चते हुए यशस्वी जायसवाल और केएस भरत के विकेट हासिल किए। वहीं, टॉम हार्टली ने 25 ओवर में 131 रन लुटाते हुए 2 और रेहान अहमद ने 23 ओवर में 105 रन देकर एक विकेट लिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/0gZX4dA

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members