INDW vs AUSW: हीली-मूनी के अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7 विकेट से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

INDW vs AUSW: नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मंगलवार रात सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली और बेथ मूनी की शानदार अर्धशतकीय पारियों की मदद से आस्ट्रेलियाई महिलाओं ने तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भारतीय महिला टीम को सात विकेट से हरा दिया और 2-1 से सीरीज जीत ली। कप्तान हीली ने 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 38 गेंदों में 55 रन बनाए, जबकि मूनी 45 गेंदों में 52 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए थे। ऑस्‍ट्रेलिया ने 18.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर 149 रन बनाते हुए शानदार जीत दर्ज की।


ऑस्‍ट्रेलिया के लिए हीली और मूनी ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े और पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 54 रन बना लिए। हीली ने चौथे ओवर में तितास साधु की गेंद पर तीन चौके लगाए, रेणुका सिंह की गेंद पर ऑफ-स्टंप के बाहर फुलिश डिलीवरी पर वाइड लॉन्ग-ऑन पर सिक्‍स लगाया और पांचवें ओवर की चार गेंदों में दो चौके लगाए, जिससे आस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही।

ऑस्ट्रेलिया ने 18.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए एलिसा हीली ने 55 और बेथ मूनी ने 52 नाबाद रन की पारी खेली वहीं भारत के लिए पूजा वस्त्राकर 26 रन देकर 2 विकेट लिए।

इससे पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत ऑस्‍ट्रेलिया के मुकाबले काफी खराब रही। भारत का पहला विकेट 39 के स्‍कोर पर शेफाली वर्मा के रूप में गिरा। जिन्होंने 17 गेंदों में छह चौकों की मदद से 26 रनों की पारी खेली। वहीं स्मृति मंधाना ने 29 और ऋचा घोष ने 24 रन बनाए, लेकिन वह टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में असफल रहीं और भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/g1mdtFR

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members