IND vs ENG: भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, जानें दोनों की प्लेइंग 11

IND vs ENG 1st Test Updates: भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्‍लैंड के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है। रोहित शर्मा ने टॉस हारकर कहा कि हम भी पहले बल्लेबाजी करते विकेट सूखा लग रहा है। हमारे प्‍लेइंग इलेवन में तीन स्पिनर अक्षर, जडेजा और अश्विन के साथ दो सीमर बुमराह और सिराज हैं। वहीं, इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग इलेवन का ऐलान एक दिन पहले ही कर दिया गया था। इंग्‍लैंड की टीम में तीन स्पिनर तो सिर्फ एक तेज गेंदबाज को जगह दी गई है। टॉम हाटर्ली आज इंग्‍लैंड के लिए भारत के खिलाफ टेस्‍ट डेब्यू कर रहे हैं।


भारत बनाम इंग्लैंड टेस्‍ट हेड टू हेड

भारत और इंग्लैंड के टेस्‍ट क्रिकेट में हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों देशों के बीच अभी तक कुल 131 टेस्ट मैच खेले गए हैं। इनमें से इंग्लैंड 50 मैचों में जीत दर्ज की है तो भारतीय टीम ने 31 टेस्‍ट अपने नाम किए हैं। जबकि 50 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं। वहीं, भारतीय सरजमीं पर इंग्लैंड और भारत के बीच कुल 64 टेस्‍ट खेले गए हैं, जिनमें से भारत ने 22 तो इंग्लैंड ने 14 टेस्‍ट मैच जीते हैं और 28 टेस्‍ट ड्रॉ रहे हैं।

भारत की प्‍लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, जैक लीच और मार्क वुड।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/c2sx1ID

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members