World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के लिए विश्‍व कप में खेलेगा भारत का ये 'लड़का', डेब्यू में ही की खतरनाक गेंदबाजी

ICC Cricket World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होने में अब 35 दिन का समय शेष है। ऐसे में सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। भारत-पाकिस्तान के टीम जहां एशिया कप के माध्‍यम से अपनी तैयारी कर रही है तो वहीं साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया मैचों की टी20 सीरीज खेल रहे हैं। इस सीरीज का पहला मुकाबला 30 अगस्त को डरबन में हुआ। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने बड़ी जीत दर्ज की है। ऑस्‍ट्रेलिया की इस जीत का हीरो भारतीय मूल का खिलाड़ी रहा है। इस युवा खिलाड़ी ने अपने डेब्यू मुकाबले में ही दमदार प्रदर्शन कर सभी को अपने खेल से मंत्रमुग्‍ध कर दिया है।


इंटरनेशनल डेब्‍यू में तनवीर ने सबसे ज्यादा विकेट लिए

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ही दक्षिण अफ्रीका को 111 रन के बड़े अंतर से हराया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 227 रन का टार्गेट दिया था। इसके जवाब में अफ्रीकी टीम महज 115 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल डेब्‍यू करने वाले तनवीर संघा ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं।

तनवीर का पंजाब से खास कनेक्‍शन

बता दें कि तनवीर संघा का पंजाब से खास कनेक्‍शन है। 21 वर्षीय युवा खिलाड़ी का जन्‍म भले ही ऑस्‍ट्रेलिया के सिडनी में हुआ हो, लेकिन उनकी जड़ें भारत से ही जुड़ी हैं। तनवीर के पिता जोगा संघा पंजाब के रहीमपुर गांव के रहने वाले हैं। तनवीर के पिता 1997 में भारत छोड़कर ऑस्‍ट्रेलिया चले गए थे और उसके बाद वहीं जाकर बस गए। तनवीर संघा पिता के साथ बीच-बीच में भारत आते रहते हैं।

यह भी पढ़ें : नेपाल जैसी हल्‍की टीम को हराने के बाद भारत-पाक के मैच पर बाबर आजम के बड़े बोल

वर्ल्‍ड कप की टीम में शामिल हैं तनवीर

ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी फिलहाल इंजर्ड हैं। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर पहले ही टी20 मैच में तनवीर संघा को डेब्यू करने का मौका मिला। तनवीर ने मौका का भरपूर फायदा उठाते हुए 4 ओवर में 31 रन देकर 4 बड़े विकेट अपने नाम किए। उन्होंने एडेन मार्करम, डेवाल्ड ब्रेविस, ट्रिस्टन स्टब्बस और मार्को यानसन को अपना शिकार बनाया। तनवीर संघा भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलते नजर आ सकते हैं, क्‍योंकि वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय स्‍क्‍वॉड में भी वह शामिल हैंं।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान को बड़ा झटका, भारत के खिलाफ महामुकाबले पहले से शाहीन अफरीदी चोटिल



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/Ym9p7Cw

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members