Asia Cup के लिए टीम इंडिया से राहुल-अय्यर बाहर, तिलक-सूर्या को मिली जगह, रवि शास्त्री बोले- ये 15 खिलाड़ी जाएंगे श्रीलंका

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 का आगाज होने में अब दो सप्‍ताह का समय बचा है। इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश और नेपाल ने अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है। 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाने वाले इस मेगा इवेंट के लिए अजित आगरकर की अगुआई में बीसीसीआई की चयन समिति ने अब तक भारतीय टीम की घोषणा नहीं की है। बीसीसीआई को केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर अपडेट का इंतजार है। इस बीच भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री, पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद और पूर्व खिलाड़ी संदीप पाटिल ने एशिया कप 2023 के लिए 15 सदस्‍यीय टीम का चयन किया है। आइये जानते हैं तीनों दिग्‍गजों ने किसे अंदर तो किसे बाहर किया है।


रवि शास्त्री, एमएसके प्रसाद और संदीप पाटिल ने स्टार स्पोर्ट्स पर एक कार्यक्रम के दौरान उन 15 खिलाड़ियों के नाम गिनाए हैं, जिनका एशिया कप 2023 के लिए चयन किया जा सकता है। तीनों दिग्गजों ने तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया है तो केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को जगह नहीं दी है। उनका तर्क है कि राहुल-अय्यर लंबे समय से बाहर हैं। ऐसे में खिलाडि़यों के मौजूदा प्रदर्शन को तरजीह दी जाए।

तिलक वर्मा और सूर्यकुमार को शामिल करने की वजह बताई

उन्‍होंने टॉप ऑर्डर में बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा का समर्थन किया है, क्‍योंकि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है! टीम में सूर्यकुमार यादव को भी शामिल किया है। सूर्या वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में कुछ खास नहीं कर पाए थे, लेकिन टी20 सीरीज में दो अर्धशतक जड़कर उन्‍होंने वापसी की।

यह भी पढ़ें : ऋषभ पंत के कमबैक को लेकर बड़ा अपडेट, इस सीरीज से करेंगे टीम इंडिया में वापसी

चहल को टीम में शामिल किया, लेकिन प्‍लेइंग 11 में नहीं

उन्‍होंने 15 सदस्‍यीय टीम में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों को शामिल किया है। साथ ही कहा कि कुलदीप ने शानदार प्रदर्शन किया इसलिए प्‍लेइंग इलेवन में उनकी जगह बनती है। लेकिन, चहल को विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज मौका नहीं मिला और आखिरी टी20 में वह बहुत महंगे साबित हुए। इस कारण उनको प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिलना चाहिए।

एशिया कप के दिग्‍गजों ने चुनी ये 15 सदस्‍यीय टीम

शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, रोहित शर्मा (कप्‍तान), तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

यह भी पढ़ें : श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर ने अचानक लिया संन्यास, हैरान करने वाली है वजह



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/Xo3wAf5

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members