आयरलैंड के खिलाफ रिंकू सिंह समेत इन 4 खिलाड़ियों को डेब्यू का इंतजार, पहले मैच में इन दो का खेलना तय

IND vs IRE T20 Series : टीम इंडिया कल 18 अगस्त से आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने उतरेगी। ये पूरी सीरीज डबलिन में खेली जाएगी। भारतीय टीम का यह तीसरा आयरलैंड दौरा है। इससे पहले भारत ने आयरलैंड की मेजबानी में 2018 और 2022 में दो टी20 सीरीज खेली हैं, जिनमें टीम इंडिया अजेय रही है। इस बार जसप्रीत बुमराह की कप्‍तानी में अधिकतर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जिनमें से 4 को अपने टी20 डेब्यू का इंतजार है। इनमें से दो खिलाडि़यों का पहले मैच में डेब्‍यू तय है तो दो को इंतजार करना पड़ सकता है।


ज्ञात हो कि आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया में पहली बार रिंकू सिंह और जितेश शर्मा जैसे दो युवा खिलाड़ियों को चुना गया है। अब दोनों को अपने अंतरराष्‍ट्रीय डेब्यू का इंतजार है। वहीं, शाहबाज अहमद और प्रसिद्ध कृष्णा दो ऐसे युवा खिलाड़ी भी हैं, जिनका अंतरराष्‍ट्रीय डेब्यू तो हो चुका है, लेकिन उन्हें अब टी20 डेब्यू का इंतजार है। सीरीज के पहले मैच में रिंकू सिंह और प्रसिद्ध कृष्‍णा का डेब्यू तय माना जा रहा है। वहीं, शाहबाज को वाशिंगटन सुंदर के चलते इंतजार करना होगा तो जितेश शर्मा का भी संजू सैमसन के चलते पहले मैच में डेब्‍यू मुश्किल है।

आयरलैंड के खिलाफ अजेय है भारत

भारत और आयरलैंड के हेड टू हेड रेकॉर्ड की बात करें तो दोनों के बीच अब तक कुल 5 टी20 मैच खेले गए हैं। इनमें से चार मैच आयरलैंड की मेजबानी में खेले गए हैं और सभी में भारत ने जीत हासिल की है। 2018 में टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में 2-0 से सीरीज जीती थी तो 2022 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में 2-0 से टी20 सीरीज अपने नाम की थी। इस बार जसप्रीत बुमराह के हाथ में कमान है। देखने वाली बात ये है कि क्‍या वे अजेय रेकॉर्ड को बरकरार रख पाएंगे?

यह भी पढ़ें : Asia Cup से ठीक पहले पाकिस्तान का प्रमुख तेज गेंदबाज हुआ चोटिल

अब तक भारत-आयरलैंड के बीच खेले गए ये मैच

- 2009 में भारत 8 विकेट से जीता (नॉटिंघम)

- 2018 में भारत 76 रनों से जीता (डबलिन)

- 2018 में भारत 143 रनों से जीता (डबलिन)

- 2022 में भारत 7 विकेट से जीता (डबलिन)

- 2022 में भारत 4 रनों से जीता (डबलिन)

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने World Cup से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/ti3ywqL

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members