WPL 2023: सोफी डिवाइन की आतिशी पारी, RCB ने गुजरात को 8 विकेट से हराया

Royal Challengers Bangalore vs Gujarat Giants Womens Premier League 2023: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का 16वां मुक़ाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और गुजरात जाएंट्स (GG) के बीच खेला गया। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गाय इस मैच में सोफी डिवाइन की तूफानी पारी की मदद से RCB ने गुजराय को 8 विकेट से हरा दिया। यह RCB की इस सीजन में लगातार दूसरी जीत है।

गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में चार विकेट पर 188 रन बनाए। जवाब में RCB ने 15.3 ओवर में दो विकेट पर 189 रन बना लिए। उसके लिए सोफी डिवाइन ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंद पर 99 रन की विस्फोटक पारी खेली। डिवाइन ने नौ चौके और आठ सिक्स लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 275 का रहा। यह RCB की इस सीजन की सबसे बड़ी जीत है। 27 गेंद शेष रहते ही आठ विकेट से मैच को जीत लिया। इस जीत के साथ ही वह टूर्नामेंट में बना हुआ है।

डिवाइन के अलावा स्मृति मंधाना ने 31 गेंद पर 37 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी की। हीथर नाइट ने 15 गेंद पर 22 और एलिस पैरी ने 12 गेंद पर 19 रन बनाकर मैच को समाप्त किया। दोनों बल्लेबाज नाबाद रहीं। गुजरात के लिए लौरा वोल्वार्ड्ट ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए। उन्होंने 42 गेंद की पारी में नौ चौके और दो सिक्स लगाए। एश्ले गार्डनर ने 26 गेंद पर 41 और सब्बिनेनी मेघना ने 32 गेंद पर 31 रन बनाए।

सोफिया डंकली 10 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हुईं। आखिरी ओवरों में हरलीन देओल और दयालन हेमलता ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। दोनों ने मिलकर नौ गेंद पर 27 रन की साझेदारी कर दी। हेमलता छह गेंद पर 16 रन और हरलीन देओल पांच गेंद पर 12 रन बनाकर नाबाद रहीं। आरसीबी के लिए श्रेयंका पाटिल ने दो विकेट लिए। सोफी डिवाइन और प्रीति बोस को एक-एक सफलता मिली।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/dHZCKtl

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members